16 दिन से लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे है. लेकिन आज 17वे दिन तेल कंपनियों ने कीमतों में कमी ऐलान किया तो जनता के चेहरों पर ख़ुशी दिखाई दी थी. लेकिन वह कुछ ही देर में मायूसी में बदल गई.

दरअसल, तेल कंपनियों ने आज कीमतों में 60 पैसे पैसे की कटौती की घोषणा की थी. लेकिन बाद में टाइपिंग की गलती बताकर मात्र 1 पैसे प्रति लीटर की कटौती की जानकारी दी.

इंडियन ऑयल ने अपनी वेबसाइट में पेट्रोल के दाम में 60 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 50 पैसे की गिरावट की जानकारी दी थी. लेकिन बाद में पेट्रोल और डी़जल दोनों के दामों में सिर्फ एक पैसे की कटौती की गई.

जिसके बाद मंगलवार को दिल्ली में 78.43 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल 78.42 रुपये प्रति लीटर में मिला. सोमवार को इस मुद्दे पर सफाई देते हुए केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें सरकार के हाथ में नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार इस परिस्थिति से निपटने के लिए जल्दी ही समाधान निकालेगी. हालांकि अब सरकार का कहना है कि वह पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से निजात दिलाने के लिए कोई फौरी तरीका नहीं अपनाएगी. उसका कहना है कि वह दीर्घकालिक राहत देने पर विचार कर रही है.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें