Monday, June 14, 2021

 

 

 

भारत से कपास के आयात पर लगे प्रतिबंध को पाकिस्तान में हटाने की उठी मांग

- Advertisement -
- Advertisement -

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान के कपड़ा मंत्रालय ने मंगलवार को देश के कपड़ा क्षेत्र में कच्चे माल की कमी को पूरा करने के लिए भारत से कपास के आयात पर प्रतिबंध हटाने की सिफारिश की है।

द डॉन न्यूज ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि कपड़ा उद्योग मंत्रालय ने भारत से सूती और सूती धागे के आयात पर प्रतिबंध हटाने के लिए कैबिनेट की आर्थिक समन्वय समिति (ईसीसी) से अनुमति मांगी है।

एक अधिकारी ने कहा, “हमने प्रतिबंध हटाने के लिए ईसीसी को एक सप्ताह से अधिक समय पहले ही सारांश सौंप दिया था,” एक अधिकारी ने कहा, समन्वय समिति के निर्णय को फिर औपचारिक अनुमोदन के लिए संघीय मंत्रिमंडल के समक्ष रखा जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि वाणिज्य और वस्त्र मंत्रालय के प्रभारी के रूप में प्रधान मंत्री खान ने पहले ही सारांश को ईसीसी के समक्ष रखने की मंजूरी दे दी है।

पाकिस्तान में कपास की कम पैदावार ने भारत से आयात का मार्ग प्रशस्त किया है।

2019 में जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापार संबंधों को निलंबित कर दिया था। लेकिन मई 2020 में, पाकिस्तान ने COVID-19 महामारी के बीच आवश्यक दवाओं की कमी नहीं हो, यह सुनिश्चित करने के लिए भारत से दवाओं और कच्चे माल के आयात पर प्रतिबंध हटा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles