asaduddin-owaisi_650x400_61452171771

आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों में अपनी पूरी ताकत लगाने के लिए 10 लाख सदस्यों की फ़ौज खड़ी की हैं. याद रहें कि ओवैसी की पार्टी पहली बार यूपी में चुनावों में हिस्स्सा लेगी.

एआईएमआईएम ने दावा किया है कि यूपी में उसके आठ से दस लाख सदस्‍य बने हैं. हाल ही में महाराष्‍ट्र के निकाय चुनाव में एआईएमआईएम ने 36 सीटों पर जीत दर्ज की हैं जिसके बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश हैं. ऐसे में यूपी चुनाव जीतने के लिए पार्टी अपनी पूरी ताकत के साथ काम पर लग गई हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

एआईएमआईएम नेता शाहनवाज ने बताया कि राज्य में पार्टी की सदस्यता करीब 8 लाख लोगों ने ग्रहण की हैं. इसके अलावा ऑनलाइन सदस्यों की संख्या हैं. ये सदस्यता पार्टी के सदस्यता कैंप के दौरान ग्रहण की गई है. उनका दावा किया है कि सबसे ज्‍यादा सदस्‍य अमरोह में करीब एक से सवा लाख हैं. वहीँ मेरठ में 50 से 60 हजार और कानपुर में करीब 40 हजार सक्रिय सदस्‍य हैं. इसके अलावा आगरा, सुल्‍तानपुर, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद और फैजाबाद में यह संख्‍या 20 से 30 हजार है.

दॉ स्‍स्टडी ऑफ सोसाइटी एण्‍ड पॉलीटिक्‍स के केके वर्मा ने यूपी में एआईएमआईएम के चुनाव लड़ने की तैयारी पर कहा कि पार्टी के सदस्‍यों की संख्‍या चार लाख हो या दस लाख यह अपनी जगह है. लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि महाराष्‍ट्र के नतीजों को देखते हुए एआईएमआईएम यूपी में भी पहले से मौजूद बड़े दलों की नींद हराम कर सकती है.

Loading...