पूर्व चीफ जस्टिस लोढ़ा के साथ हुई ऑनलाइन ठगी, दोस्त के ईमेल पर किया था भरोसा

1:41 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली. पूर्व चीफ जस्टिस आरएम लोढ़ा से एक लाख रुपए ऑनलाइन ठगी की गई है। पुलिस ने रविवार को बताया कि पूर्व जस्टिस के एक दोस्त का ईमेल हैक कर उनके साथ यह फर्जीवाड़ा किया गया।

मामला शनिवार को सामने आया, जब जस्टिस लोढ़ा मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में सहायक पुलिस आयुक्त ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ) और साइबर सेल में शिकायत दर्ज करने पहुंचे। शिकायत में उन्होंने कहा कि वह हमेशा की तरह अपने दोस्त और जस्टिस बीपी सिंह के साथ ईमेल के जरिए संपर्क करते रहे हैं। 19 अप्रैल को मुझे जस्टिस सिंह का ईमेल मिला। इसमें उन्होंने कहा था कि उनके भाई के इलाज के लिए तत्काल एक लाख रुपए की जरूरत है। उनका फोन भी नहीं लग रहा था। मैंने दिए गए अकाउंट नंबर पर तुरंत एक लाख रुपए भेज दिए।’’

बाद में उन्हें पता चला कि जिन पूर्व जज बीपी सिंह से उन्हें मेल आया है, उनका अकाउंट हैक हो चुका है और वो ठगी के शिकार हो चुके हैं। इसके बाद पूर्व चीफ जस्टिस ने मालवीय नगर में शिकायत की। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  बता दें कि जस्टिस लोढ़ा 41वें चीफ जस्टिस रहे हैं और सिंतबर 2014 में रिटायर हुए थे। बीसीसीआई के रिफॉर्मेशन में भी इनका योगदान रहा है।

पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि रुपये दिनेश माली नाम के व्यक्ति के खाते में पैसे ट्रांसफर किए गए थे। वह कौन है इसका पता अभी नहीं चल पाया है।  बता दें कि जस्टिस लोढ़ा 41वें चीफ जस्टिस रहे हैं और सिंतबर 2014 में रिटायर हुए थे। बीसीसीआई के रिफॉर्मेशन में भी इनका योगदान रहा है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें