दुनिया के सबसे अधिक बिकने वाला फ़ोन नोकिया-3310 को नोकिया ने एक बार फिर से लांच कर दिया है, बस थोड़ा से हुलिया बदलकर 17 वर्ष बाद दोबारा लांच किया गया यह मॉडल एक समय में लोगो के हाथ में शान समझा जाता था, इसमें जो अधिक पोपुलर था वो इसका सांप वाला गेम तथा हजार बार गिरकर भी ना टूटने वाली खासियत.

अब इसका नया वर्ज़न लॉन्च किया गया है. नोकिया का ब्रांड अब फ़िनलैंड की स्टार्टअप कंपनी एचएमडी के पास है. विशेषज्ञ मानते हैं कि ये ब्रांड को रिलॉन्च करने का ज़बरदस्त तरीका है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

एचएमडी ने 3310 के नए वर्ज़न के साथ तीन और एंड्रायड फ़ोन लांच किए हैं. तकनीकी विशेषज्ञ बेन वुड कहते हैं, “अगर एचएमडी ने सिर्फ़ ये फ़ोन ही लांच किए होते तो उन्हें अख़बारों में सिंगल कॉलम जगह ही मिली होती लेकिन नोकिया 3310 की वजह से ज़बरदस्त कवरेज मिल रही है.” बेन वुड का मानना है कि 3310 को लांच करना एक सोचा समझा क़दम है और इससे बिक्री बढ़ेगी.

तो मामला यह निकला की नोकिया ने मोबाइल मार्किट की कड़ी प्रतिस्पर्धा वाले क्षेत्र में जाने के लिए ही नोकिया 3310 को दोबारा से लांच किया है, वैसे तो काफी दिमाग लगाया गया है लेकिन देखना यह होगा की 10 वर्ष पहले बंद हो चूका मोबाइल फ़ोन के कंधे पर नोकिया दोबारा खड़ी हो पाती है या नही?

Loading...