Saturday, July 31, 2021

 

 

 

भरी मीट‍िंग में सीएम योगी ने लताड़ा तो डीएम ने भेज दी तीन महीने की छुट्टी की अर्जी

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍य नाथ ने 30 मार्च को एक मीटिंग में नोएडा के जिलाधिकारी बीएन सिंह को फटकार लगाई तो उन्होने मुख्य सचिव को पत्र लिख तीन महीने का अवकाश की मांग कर डाली। इसके बाद खबर आ रही है क‍ि डीएम का न‍िलंबन आदेश जारी हो सकता है।

जानकारी के अनुसार, सीएम योगी 30 मार्च को हवाई मार्ग से गौतमबुद्ध नगर पहुंंचे। वह नोएडा, ग्रेटर नोएडा पहुंचे। उन्‍होंने शारदा अस्‍पताल में कोरोना से न‍िपटने के ल‍िए क‍िए गए इंतजाम का जायजा ल‍िया। गरीबों को अन्‍न व कुछ जरूरी सामान व‍ितर‍ित क‍िया। इसके बाद द‍िल्‍ली स्‍थ‍ित यूपी भवन गए। वहां कंट्रोल रूम में चल रहे कामकाज के बारे में जानकारी ली।

इससे पहले सीएम योगी ने गौतम बुद्ध नगर के बड़े अफसरों के साथ बैठक भी की। इस बैठक में वह डीएम बीएन स‍िंंह पर बुरी तरह भड़क गए। यहां तक कह द‍िया क‍ि अपना बकवास बंद करो। ये बकवास कर आप लोगों ने माहौल खराब क‍िया है। इस बैठक का वीडि‍यो भी सामने आ गया। इस बैठक के तुरंत बाद डीएम ने नोएडा में काम नहीं करने की इच्‍छा जताई और मुख्‍य सच‍िव से तीन महीने की छुट्टी मांग ली।

बीएन सिंह ने कहा कि मैं पिछले 3 साल से नोएडा में तैनात हूं. 18-18 घंटे काम कर रहा हूं। उन्‍होंने कहा क‍ि कोरोना संक्रमण से न‍िपटने के ल‍िए ज‍िले में दूसरे डीएम की तैनाती की जाए। इस दौरान नोएडा के डीएम बीएन सिंह ने बताया कि अभी तक 33 केस पॉजिटिव सामने आए हैं जिनमें से 3 लोग ठीक होकर अपने घर चले गए हैं और बाकी लोग अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं।

बीएन सिंह नोएडा के मौजूदा जिलाधिकारी हैं वो साल 2009 के आईएस हैं इसके पहले वो नई दिल्ली में उत्तर प्रदेश सरकार के एडिशनल रेजिडेंट कमिश्नर के रूप में कार्यरत थे। बी एन सिंह ने अपने भूतपूर्व कार्यकाल में कृषि एवं सहकारिता मंत्रालय ,सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार,दिल्ली विकास प्राधिकरण, ग्रेटर नॉएडा विकास प्राधिकरण, दिल्ली नगर निगम,नई दिल्ली नगरपालिका परिषद, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग उप्र सरकार  में भी काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles