vinod muslim 640x366

हरियाणा के गुरुग्राम में बीते शुक्रवार को नमाज अदा कर रहे कुछ मुस्लिम युवक को भगवा चरमपंथियों ने रोक दिया था. बीच नमाज में ‘जय श्री राम’ के नारों के साथ मुस्लिमों के साथ बदसलूकी की गई थी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

इस मामले में पूर्व पत्रकार और फिल्म निर्देशक विनोद कापड़ी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. कापड़ी ने हिन्दुवादियों की इस हरकत को शर्मनाक बताया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि, स्वागत है आपका ऐसे देश में जहां नफरत फैलाई जा रही है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘नफरत फैलाने वालों के देश में स्वागत है…आज मैं शर्मिंदा हूं कि मैं भारतीय हूं, मैं हिंदू होने को लेकर भी शर्मिंदा हूं.’ इससे पहले आलमगीर रिजवी ने इस वाकये पर तीखी प्रतिक्रिया जताई थी.

उन्होंने ट्वीट किया था, ‘हेलो नरेंद्र मोदी जी! क्या यह आतंकवाद नहीं है? यदि आपकी आंखें और कान हैं तो इसे देखिए. इससे यह स्पष्ट होता है कि भारत में संघी आतंकवाद मौजूद है. मुस्लिम भाइयों का धन्यवाद जिन्होंने शांति बनाए रखी. यह लोकतंत्र नहीं है.’

वहीँ आम आदमी पार्टी की नेता अलका लांबा ने इस घटना का वीडियो ट्वीट कर कहा, ‘मैं सलाम करती हूं अपने सभी इन मुस्लिम भाइयों को जो चंद अराजक तत्वों के उकसाने पर भी शांत रहे. उनके मकसद को नाकाम कर दिया है. वे आपको भड़काने और दंगा कराने के लिए ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाते हुए आए थे. शर्म आती है इन गुंडों-मवालियों पर जो हिंदू धर्म की आड़ में यह सब कर रहे हैं.’

Loading...