वेनिस में पहली मस्जिद का मुसलमानो द्वारा किया गया उद्घाटन

वेनिस की पहली मस्जिद के उद्घाटन के बाद वेनिस के मुसलमान, साथ ही शहर के मुस्लिम विज़िटर्स, अब से सामूहिक नमाज़ पढ़ सकेंगे।

ये वेनिस की पहली मस्जिद है, इस मस्जिद में वेनिस और पास के Mestre के इंडस्ट्रियल बंदरगाह के लोग यहाँ आकर नमाज़ पढ़ने में सक्षम में होंगे।

इस्लामी समुदाय के अध्यक्ष यासीन लाफ्राम ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि अब से, जब दुनिया भर से आने वाले टूरिस्ट वेनिस आएंगे, तो वे न केवल शहर का पोस्टकार्ड बल्कि इस मस्जिद, वेनिस की मस्जिद का भी एक पोस्टकार्ड घर ले जाएंगे।” उन्होंने ये बात बहुत खुशाई के साथ व्यक्त की।

इसके आगे वो कहते है “हमें इस साइट पर गर्व है, क्योंकि यह हमारे साथ होने का सबूत पेश करती है और हमारी एकता को दिखाती है।”

रॉबर्टो बर्टन और नंदिनो कैपिविला दोनों ने कैथोलिक आर्चडीओसीज के प्रतिनिधियों के रूप में समारोह में भाग लिया और इसके साथ ही समारोह में नगर निगम के कई पार्षद और स्थानीय नेता भी शामिल हुए।

लाफ्राम ने कहा, “वेनिस की यह मस्जिद अब इतालवी संविधान की बदौलत सभी के लिए खुली हुई है, जो हर नागरिक नागरिक को प्रार्थना करने की अनुमति देता है इसके साथ ही इस मस्जिद को खोलकर, मुस्लिम नेताओं ने सभी धर्मों के लोगों के लिए इसके दरवाजे खुले रखने की योजना बनाई है।

वेनिस एक बड़ा टूरिस्ट प्लेस है जहां हर साल लगभग 30 मिलियन टूरिस्ट आते हैं, जिनमें लाखों मुस्लिम यात्री भी शामिल हैं।

विज्ञापन