rahul gandhi 1

सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चल रही कांग्रेस मुस्लिमों को टिकट देने में पूरी तरह से कंजूसी कर रही है। ऐसे में अब दिल्ली के मुस्लिम नेताओं ने  राहुल गांधी को पत्र लिख मुस्लिम समुदाय के लिए कम से कम एक टिकट देने की मांग की है।

चौधरी मतीन अहमद, शोएब इकबाल, मोहम्मद आसिफ खान और हसन अहमद आदि लोगों की और से लिखे गए इस खत में कहा गया कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली और चांदनी चौक जो कि अल्पसंख्यक समुदाय वाला इलाका है यहां से एक मुस्लिम उम्मीदवार उतारा जाना चाहिए।

Loading...

बता दें कि इस पत्र की एक कॉपी एआईसीसी के दिल्ली इकाई के जनरल सेक्रटरी पीसी चाको और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रेसिडेंट शीला दीक्षित को भी भेजी गई है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसुफ ने कहा ‘चांदनी चौक और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में मुस्लिमों की अच्छी तादाद है और हम पांच नेताओं का जीतने का अच्छा रिकॉर्ड रहा है ऐसे में हम में से किसी को टिकट दिया जाना चाहिए।’

उन्होंने आगे कहा ‘हम सभी नेताओं की मुस्लिमों और अन्य लोगों के बीच बेहद अच्छी छवि है। ऐसे में लोगों और राजनीतिक गलियारों में इस बात पर नाराजगी है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर मुस्लिम उम्मीदवार को दरकिनार किया जा रहा है।

वहीं मतीन अहमद ने बताया ‘इसी मांग को लेकर हम रविवार को शीला दीक्षित से भी मिले थे। उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि अभी उम्मीदवारों के नाम का एलान होना बाकि है ऐसे में सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस की तरफ से पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल और जय प्रकाश अग्रवाल का नाम फाइनल कर लिया गया है।

पार्टी ने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से सिब्ब्ल जबकि चांदनी चौक से जय प्रकाश अग्रवाल के नाम तय कर लिए हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस दिल्ली की सभी सीटों पर मंगलवार तक उम्मीदवारों का एलान कर देगी। बता दें कि दिल्ली में 12 मई को मतदान होगा।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें