Monday, October 18, 2021

 

 

 

ईरान ने UAE के जहाज को कब्जे में लिया, क्रू मेंबर भी हिरासत में

- Advertisement -
- Advertisement -

ईरान ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के पंजीकृत जहाज को इस सप्ताह अपने क्षेत्रीय जल का उल्लंघन करने पर जब्त कर लिया, ईरान के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा, संयुक्त अरब अमीरात के तटरक्षकों ने उसी दिन दो ईरानी मछुआरों को मार दिया।

तनाव को सामान्य करने के लिए खाड़ी राज्य और तेहरान के कट्टर-दुश्मन इजरायल के बीच पिछले हफ्ते हुए समझौते के बाद से दो तेल समृद्ध देशों के बीच तनाव बढ़ गया है।

स्टेट टीवी ने बयान में कहा, “सोमवार को ईरान के सीमा रक्षकों द्वारा एक इमरती जहाज को जब्त किया गया और इसके चालक दल को हमारे देश के पानी में अवैध यातायात के कारण हिरासत में लिया गया। उसी दिन, संयुक्त अरब अमीरात के गार्ड ने दो ईरानी मछुआरों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक नाव जब्त कर ली।”

बयान में कहा गया है कि ईरान ने इस घटना को लेकर तेहरान में संयुक्त अरब अमीरात के प्रभारी को तलब किया। यूएई के विदेश मंत्रालय ने रायटर से संपर्क करने पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम ने सोमवार को बताया कि खाड़ी राज्य के समुद्र तटों ने बिना किसी दुर्घटना की सूचना के, सर बु नुअर द्वीप के उत्तर-पश्चिम में राज्य के क्षेत्रीय जल का उल्लंघन करने वाली आठ मछली पकड़ने वाली नौकाओं को रोकने की कोशिश की।

ईरान के बयान में कहा गया है, “संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने बुधवार को इस घटना पर गहरा खेद व्यक्त किया है और सभी नुकसान की भरपाई के लिए अपनी तत्परता की घोषणा की है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles