muku

भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी पंकज चौधरी अपनी  कार्यशाली को लेकर हमेशा ही चर्चा मे रहे है। लेकिन अब उनकी पत्नी सुर्खियों में है। दरअसल, 2009 बैच के राजस्थान कैडर के आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी की पत्नी मुकुल चौधरी ने राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के निर्वाचन क्षेत्र झालरापाटन से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

मुकुल ने झालरापाटन से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। चौधरी ने बताया कि लोकतंत्र में राजे के शासन में अन्याय से लड़ने के लिये उन्होंने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है।

चौधरी ने रविवार को मीडिया को बताया कि ‘मैं निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में भ्रष्टाचार और कुशासन के मुद्दे पर अपने जन्म स्थान झालरापाटन से चुनाव लडूंगी। मुख्यमंत्री के शासन में पूरा प्रदेश भ्रष्टाचार और कुशासन की मार झेल रहा है। प्रदेश में अपराधों की संख्या बढ़ रही है। मैं इन मुद्दों पर जमीनी स्तर पर काम कर रही हूं।’

उन्होने कहा, उनके पति को प्रताड़ित किया गया और ईमानदारी से काम करने के बावजूद उन्हें चार्जशीट और लगातार स्थानांतरण से रूबरू होना पड़ा। उन्होंने बताया कि ‘ईमानदार अधिकारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है और मेरे पति भी उसका हिस्सा हैं। मैं पहले झालरापाटन की बेटी और उसके बाद ईमानदार आईपीएस अधिकारी की पत्नी हूं।

उल्लेखनीय है कि मुकुल के पिता सोमदत्ता आइएएस अधिकारी थे। उनकी मां शशि दत्ता सक्रिय राजनीति में रही हैं। वे तत्कालीन भैरोसिंह सरकार में कानून मंत्री रही हैं। वहीं, 2008 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने बसपा के टिकट पर करौली जिले के हिंडौन विधानसभा सीट से चुनाव भी लड़ा था।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें