टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का शुक्रवार को निधन हो गया। वे फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे और अपना इलाज करवा रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया में मौजूद मोहम्मद सिराज  (Mohammed Siraj) को पिता के निधन के बारे में शुक्रवार को अभ्यास सत्र से लौटने के बाद सूचना दी गई। कोविड-19 को लेकर ऑस्ट्रेलिया सरकार के कड़े नियमों के कारण सिराज पिता के जनाजे में भी हिस्सा लेने के लिए भारत नहीं आ पाएंगे।

सिराज की इंडियन प्रीमियर लीग टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्वीट किया, ”मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के प्रति हम तहेदिल से प्रार्थना करते हैं और शोक जताते हैं जिन्होंने अपने पिता को खो दिया। पूरी आरसीबी परिवार इस मुश्किल समय में आपके साथ है। मियां, मजबूत बने रहिए।”

एक गरीब परिवार से निकलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने के सफर में सिराज के पिता ने उनकी सबसे ज्यादा मदद की। सिराज की सफलता में उनके पिता की अहम भूमिका रही और सीमित संसाधनों के बावजूद उन्होंने अपने बेटे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया।

पिता के निधन से दुखी सिराज ने कहा कि मेरे लिए यह बहुत ही स्तब्धकारी खबर है। मैंने अपने जीवन का सबसे बड़ा सहारा खो दिया है। मेरे पिता का सपना था कि मैं देश के लिए खेलूं। मैं खुश हूं कि मैं वह महसूस कर सकता हूं और उनके लिए खुशी ला सकता हूं। टीम के कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली ने मुझे इस बारे में खबर दी। उन्होंने मुझसे साहसी बनने और हर तरह का सहयोग देने की बात कही।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano