Monday, June 14, 2021

 

 

 

बीती रात गाजा पर इजरायली हमले के बाद हमास ने दागे अश्कलोन और बीयर शेवा में रॉकेट

- Advertisement -
- Advertisement -

हमास की सैन्य शाखा का कहना है कि उसने पिछले सोमवार को घिरे हुए एन्क्लेव पर लगातार हमलों की शुरुआत के बाद से गाजा पट्टी पर इजरायल के हवाई हमलों की सबसे घातक रात के बाद अश्कलोन और बीयर शेवा क्षेत्रों में रॉकेट दागे हैं।

सोमवार की सुबह एक बयान में, एज़ेदीन अल-क़सम ब्रिगेड ने घोषणा की कि उसने गाजा में फिलिस्तीनियों के खिलाफ इजरायली शासन के निरंतर हमले के जवाब में रॉकेट के साथ दक्षिणी इजरायल के कब्जे वाले क्षेत्रों में क्षेत्रों को लक्षित किया। इजरायली मीडिया ने हमास रॉकेट हमले के बाद अशकलोन क्षेत्र के साथ-साथ गाजा और नेटिवोट के आसपास के समुदायों में रॉकेट चेतावनी सायरन की सूचना दी। दक्षिणी शहर बेयर शेवा और आसपास के कई समुदायों में चेतावनी सायरन भी सुना गया।

एपी के अनुसार, विस्फोटों ने शहर को उत्तर से दक्षिण की ओर दस मिनट तक हिलाया, जो लंबे समय तक चला और पिछले हवाई हमलों की तुलना में व्यापक क्षेत्र को निशाना बनाया। बाद में सोमवार को, फिलिस्तीनी मीडिया ने बताया कि इजरायल के तोपखाने के गोले उत्तरी गाजा में फोमको गद्दे कारखाने पर लगे, जिससे आग लग गई। इस्राइली तोपखाने की गोलाबारी में जबालिया का एक निवासी मारा गया और एक अन्य घायल हो गया।

इजरायल के हवाई हमलों में अब तक 58 बच्चों और 34 महिलाओं सहित कम से कम 197 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 1,200 से अधिक लोग घायल हुए हैं। फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, रविवार की छापेमारी में 10 बच्चों सहित 42 फ़िलिस्तीनी मारे गए।

मंत्रालय ने यह भी कहा कि इजरायल के हवाई हमले के परिणामस्वरूप दो डॉक्टर मारे गए। बयान में कहा गया, “आज हम डॉक्टर अयमान अबू अल-औफ को याद करते हैं, जो स्वास्थ्य कर्मियों के शूरवीरों में से एक शूरवीर, एक वैज्ञानिक, कुशल डॉक्टर और एक आदर्श इंसान हैं।”

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि वह अबू अल-औफ के बाद गाजा के अल-शिफा अस्पताल में एक शिक्षा हॉल का नाम रखेगा। मारे गए अन्य चिकित्सक की पहचान मोयन अलालोल के रूप में हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles