Monday, June 21, 2021

 

 

 

रामदेव के पतंजलि गुरुकुल में बनाए गए थे चार बच्चे बंधक, छत्तीसगढ़ सरकार ने छुड़वाया

- Advertisement -
- Advertisement -

एलोपेथी पर सवाल उठाने को लेकर पहले ही आलोचना झेल रहे बाबा रामदेव पर गंभीर आरोप लगा है। स्वामी रामदेव के वैदिक शिक्षण संस्थान गुरुकुलम में चार बच्चों को बंधक बनाने की बार सामने आई है। छत्तीसगढ़ सरकार ने इन बच्चों को छुड़वाया।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक ट्वीट में कहा, ‘पतंजलि गुरुकुल स्कूल में छत्तीसगढ़ के 4 छात्रों को बंधक बनाए जाने की शिकायत मुझ तक पहुंची थी। गरियाबंद कलेक्टर और एसपी की पहल पर बंधक बनाए गए बच्चों को छोड़ दिया गया है। मैं बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ।’

जानकारी के अनुसार गरियाबंद के देवभोग ब्लॉक के चार बच्चे हरिद्वार में बाबा रामदेव के गुरुकुलम में शिक्षा लेने गये थे। सवा दो लाख रुपए जमा भी किए, लेकिन बच्चों की जुदाई का गम मां सह नहीं सकी। बच्चों को याद कर बीमार हो गई। बच्चों की वापसी के लिए जब परिजन ने गुरुकुल से संपर्क किया, तो उन्होंने फिर से फीस की डिमांड की।

फीस देने में असमर्थ परिजन ने सीएम भूपेश से इसकी शिकायत की तो सीएम भूपेश ने भी तुरंत एक्शन लिया। बच्चों के अभिभावकों की हरिद्वार डीएम को दी गई शिकायत में कहा गया कि गुरुकुल ने बच्चों को वापस भेजने के लिए 50,000 रुपये प्रति छात्र मांगे थे।

एसपी गरियाबंद भोजराम पटेल ने कहा कि हरिद्वार के गुरुकुल में बच्चों को रोकने की जानकारी मिलने के बाद जिले की पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और हरिद्वार प्रशासन की मदद से बच्चों को रेस्क्यू किया गया। बता दें कि हाल ही में आईएमए (IMA) ने  रामदेव को 1000 करोड़ का मानहानि का नोटिस भेजा है। ये नोटिस मेडिकल साइंस को बदनाम करने को लेकर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles