Wednesday, January 26, 2022

पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के आवास पर फाय’रिंग करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -

कांग्रेसी नेता और पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के के भवाली, नैनीताल स्थित आवास मैं कुछ अराजक तत्वों द्वारा आगजनी एवं फाय’रिंग कर फरार हो गए थे। उन चार आरो’पियों को गिरफ्ता’र करा लिया है। चारों को रामगढ़ रोड पर स्विस विलेज वाले बैंड के पास से गिरफ्ता’र किया गया है। थानाध्यक्ष अशोक कुमार को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपित हल्द्वानी भागने की फिराक में थे। जिसके बाद टीम के साथ मौके पर एसओ ने हल्का बल प्रयोग कर चारो को पकड़ लिया है।

आरो’पितों में चंदन सिंह लोधियाल उम्र 27 साल पुत्र हरेन्द्र सिंह नथुआखान, भवाली, उमेश मेहता उम्र 30 वर्ष पुत्र गंगा सिंह मेहता, मुक्तेश्वर, कृष्ण सिंह बिष्ट उम्र 30 वर्ष पुत्र शंकर सिंह बिष्ट और चौथा आरोपित राजकुमार मेहता उम्र 29 वर्ष पुत्र गंगा सिंह मेहता शामिल हैं। चंदन सिंह के पास से पिस्टल और मैगजीन बरामद हुई है। पूछताछ में उसने बताया कि वह रीठा के कुंदन सिंह चिलवाल के नेतृत्व में प्रदर्शन के लिए गया था।

प्रदर्शन के दौरान आवेश में आकर उसने घर पर फाय’रिंग कर दी थी। जबकि अन्य तीनों आरोपि’तों ने सिर्फ प्रदर्शन करने और घर के केयरटेकरों से अभद्र’ता की बात स्वीकारी है। सोमवार को भाजपा से जुड़े कार्यकर्ताओं ने सलमान खुर्शीद के प्यूड़ा स्थित काटेज के समीप विरोध प्रदर्शन किया था। यह लोग सलमान खुर्शीद द्वारा लिखी गई किताब में हिंदुत्व पर की गई अमर्यादित टिप्पणी को लेकर आक्रोश जता रहे थे।

विरो’ध प्रदर्शन के कुछ देर बाद कॉटेज में फायरिंग करने के साथ आगजनी भी की गई थी। जिसके बाद में मामला पुलिस तक पहुंचा। इसके बाद हरकत में आई रामगढ़, मुक्तेश्वर तथा भवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं सलमान खुर्शीद के केयरटेकर की तहरीर पर महिला जिला पंचायत सदस्य के पति राकेश कपिल समेत बीस लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। चारों व्यक्तियों में से एक व्यक्ति जिसके पास अवैध शस्त्र बरामद हुआ के विरुद्ध धारा-147,148,452, 436, 504 आई.पी.सी. सहित 25 शस्त्र अधिनियम व शेष तीन अभियुक्त गणों को धारा 147,148, 452, 436, 504 आई.पी.सी. से अवगत कराते हुए गिरफ्ता’र किया गया है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles