moon 1

लखनऊ– काफी कशमकश के बीच आखिरकार कल के रोज़े के ऐलान हो ही गया. मरकजी चांद कमेटी ने बुधवार को चांद दिखने का ऐलान किया। कमेटी के अध्यक्ष मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बताया कि रमजान का चांद हो गया है। पहला रोजा गुरुवार को रखा जाएगा।

वहीँ दूसरी तरफ शिया मून कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने भी चांद दिखने का ऐलान कर दिया है। इस्लामिक माह शाबान की 29 तारीख यानी 16 मई को रमजान-उल-मुबारक का चांद देखने के लिए हर कोई व्याकुल था

वहीँ देशभर के काफी हिस्सों से ख़बर आ रही है की वहां चाँद नही दिखाई दिया है, दिल्ली के अखोला में भी लोगो ने तरावीह की नमाज़ अदा की है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

चूँकि सऊदी अरब में एक दिन पहले चाँद नज़र आ जाता है लेकिन इस बार वहां भी आज रोज़ा नही था जिस कारण लोगो को गुमान था की शायद 18 को पहला रोज़ा हो. उत्तराखण्ड के देहरादून से भी चाँद दिखाई देने और तरावीह होने की खबर आ रही है.

वहीँ पडोसी मुल्क पाकिस्तान में भी आज चाँद दिखाई देने के बाद कल पहला रोज़ा रखा जायेगा. रमजान के मुकद्दस चांद के दीदार के लिए आसमान में लोगों की निगाह टिकी हुई थी। शहर के पुराने इलाकों में घर की छतों पर चांद का दीदार करने की ललक साफ दिखाई दे रही थी। रमजान का चांद दिखने का ऐलान होते ही रोजेदारों में खुशी की लहर दौड़ गई।

Loading...