dhonitest_070716020425

मुंबई | भारत को 28 साल बाद वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान महिंद्रा सिंह धोनी अब मैदान पर कप्तानी करते हुए नही दिखाई देंगे. उन्होंने अचानक से दोनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया. इसके पीछे की वजह अभी स्पष्ट नही हुई है लेकिन यह माना जा रहा है की वो 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए नए कप्तान को तैयार होने के लिए समय देना चाहते थे.

BCCI के अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से इस बात की पुष्टि की गयी. ट्वीट में बताया गया की धोनी ने ओडीआई और टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. वो एक खिलाडी के तौर पर इंग्लैंड सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे. मालूम हो की धोनी टेस्ट की कप्तानी पहले ही छोड़ चुके है.

एक कप्तान के रूप में धोनी काफी सफल रहे है. उनकी कप्तानी में भारत ने कई सीरीज अपने नाम की. लेकिन 2011 का वर्ल्ड कप फाइनल कौन भूल सकता है. जब छक्का मारकर धोनी ने भारत के 28 साल के इन्तजार को खत्म किया था. कपिल के बाद धोनी अकेले कप्तान थे जिनकी कप्तानी में भारत वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रहा था.

इसके अलावा उनकी कप्तानी में भारत ने पहला टी 20 वर्ल्ड कप जीता, इंग्लैंड में हुई चैंपियन ट्राफी जीती, ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज जीती. इसके अलावा भी धोनी की कप्तानी में भारत ने कई उंचाइयो को छुआ लेकिन पिछले दो सालो से उनकी कप्तानी में वो धार दिखाई नही दे रही थी जिसके लिए धोनी जाने जाते थे. वही विराट टेस्ट में अच्छा कर रहे थे. शायद यही दबाव उनकी कप्तानी छोड़ने की वजह बना.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें