कैप्टन अमरिंदर का केंद्रीय मंत्री पर बड़ा हमला – आपके परदादा ससुर ने जालियांवाला कांड के दिन जनरल डायर को दिया था डिनर

5:58 pm Published by:-Hindi News

लियांवाला बाग नरसंहार के शताब्दी समारोह के मौके पर पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी अकाली दल के बीच शनिवार को जुबानी जंग देखी गई। दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही स्वर्ण मंदिर का दौरा करने वाले है।

केंद्रीय मंत्री व शिअद नेत्री हरसिमरत कौर बादल ने राहुल गांधी द्वारा अमृतसर में शुक्रवार देर रात श्री दरबार साहिब पहुंचकर माथा टेकने पर आपत्ति जताई। कौर ने कहा कि राहुल गांधी को ऑपरेशन ब्लू स्टार के लिए माफी मांगनी चाहिए।

इस पर पलटवार करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि आपके परदादा ससुर ने जालियांवाला कांड के दिन जनरल डायर को दिया भोज दिया था। क्या आपके पति सुखबीर सिंह बादल अथवा उनके पिता प्रकाश सिंह बादल ने कभी इस बात के लिए माफी मांगी?

हरसिमरत ने सुबह करीब 11 बजे ट्वीट किया, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह राहुल गांधी को श्री अकाल तख्त साहिब लेकर गए, लेकिन वह उनसे पूछने की हिम्मत नहीं जुटा पाए कि क्या वो कांग्रेस की तरफ से टैंकों और मोर्टार के जरिए सिखों के सर्वोच्च धर्मस्थल को ध्वस्त करने के पाप को स्वीकार करते हैं। वह यहीं नहीं रुकी। उन्होंने इस नरसंहार को लेकर ब्रिटिश सरकार द्वारा बिना शर्त माफी मांगने के कैप्टन के बयान पर भी तंज कसा।

हरसिमरत ने कहा कि कितना विरोधाभास है कि वही व्यक्ति जलियांवाला बाग नरसंहार को लेकर ब्रिटिश सरकार से माफी मांगने को कह रहा है, जिसकी सरकार ने दरबार साहिब को क्षति पहुंचाई। वह अंग्रेजों से तो माफी की उम्मीद करते हैं लेकिन ऑपरेशन ब्लू स्टार के लिए गांधी परिवार की माफी का क्या?

करीब तीन घंटे बाद हरसिमरत के इस ट्वीट पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करारा जवाब दिया। उन्होंने हरसिमरत को उनके पूर्वजों का इतिहास याद करवाया। कैप्टन ने कहा कि क्या तुम, तुम्हारे पति सुखबीर बादल और उनके पिता प्रकाश सिंह बादल ने तुम्हारे महान दादा सरदार सुंदर सिंह मजीठिया जिन्होंने जलियांवाला बाग नरसंहार के दिन जनरल डायर को लजीज डिनर करवाया था, के कृत्य के लिए माफी मांगी है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सुंदर सिंह मजीठिया की इसी वफादारी के लिए 1926 में उन्हें नाइटहुड की उपाधि दी गई थी। बता दें कि इससे पहले जनरल डायर को डिनर करवाने का मुद्दा उठ चुका है। कुछ माह पहले कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने मीडिया के सामने दस्तावेज पेश कर पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया व हरसिमरत कौर बादल के पिता पर अंग्रेजों के पिट्ठू होने का आरोप लगाया था।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें