लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले की सदर सीट से विधायक राकेश राठौर को उनकी पार्टी ने कारण बताओ नोटिस थमा दिया। दरअसल, राठौर ने पीएम मोदी के ताली-थाली बजाने वाले अभियान का मखौल भी उड़ाया था।  अब प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के निर्देश पर महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने राठौर से अनुशासनहीनता के आरोप में एक सप्ताह में जवाब मांगा है। राठौर को एक सप्ताह के भीतर अपना लिखित स्पष्टीकरण देना होगा।

बीजेपी की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया है कि भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ आपके द्वारा लगातार कार्य करने की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं।  आपका यह कृत्य पार्टी की छवि खराब करने वाला और अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। पार्टी ने इसे गंभीरता से लिया है। नोटिस के अंत में कहा गया है कि स्पष्टीकरण प्राप्त न होने की स्थिति में अनुशासनहीनता का आरोप स्वत: सिद्ध मान लिया जाएगा। फिलहाल विधायक राकेश के दोनों मोबाइल नंबर बंद बता रहे हैं और उन्होंने खुद को अंडरग्राउंड कर लिया है।

बता दें कि सोशल मीडिया पर विधायक का एक ऑडियो वायरल है। जिसमें दावा किया गया है कि, ऑडियो विधायक राकेश राठौर व बदायूं के उझानी इलाके के नेता जेपी साहू के बीच हुई बातचीत का है। बातचीत में विधायक ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में ताली-थाली बजाने को गलत करार दिया। जबकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद कोरोना योद्धाओं के सम्मान में ताली-थाली बजाने का आह्वान किया था।

फोन पर बातचीत के दौरान शुरुआत में बदायूं के नेता ने विधायक से लाइसेंस बनवाने के लिए डीएम को फोन करने की बात कही। इसके बाद विधायक ने कहा- लाइसेंस लिखे नहीं जा रहे हैं। आपका तो विशेष रुप से नहीं बनेगा। कोई उच्च जाति का होता तो उसका लिखा भी जाता। लेकिन आप लोग तो भक्त बने हुए हैं। विधायक ने पूछा कि, क्या आपने ताली बजाई थी? साहू ने कहा कि उनके इलाके में खूब ताली बजी। शंख भी खूब बजा था। यह सुनते ही विधायक ने कहा- आप थाली बजाइए क्योंकि आप सिर्फ ताली बजाने वाले ही बचेंगे।

उन्होंने सवाल करते हुए पूछा कि, क्या ताली थाली बजाने से कोरोनावायरस भागेगा? कहा- जिमनास्ट में दुनिया जितने पदक पाती है, उतना चीन अकेले पाता है। चीन को नहीं मालूम कि, ताली थाली बजाकर कोरोना भगाया जाता है। इस मामले का भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने संज्ञान लिया है।  बता दें कि राकेश राठौर पूर्व में बसपा में रहे हैं। 2017 में भाजपा से टिकट पाकर विधायक बने थे।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन