cattle 1 620x400

गौरक्षा के नाम पर ली जा रही लोगों की जान से डरे हुए पशु व्यापारियों ने मॉब लिंचिंग से बचने के लिए नया तरीका निकाला है। वे अपने जानवरो को जिन वाहनों में ले जा रहे उन पर तिरंगा लगा रहे है।

पत्रकार शांतनू एन शर्मा ने इससे जुड़ा एक वीडियो अपने ट्विटर पर पोस्ट किया है। इस वीडियो को ग्रेटर नोएडा में रिकॉर्ड किया है। इस वीडियो में एक वाहन में एक जानवर को ले जाया जा रहा है। वाहन के आगे दो तिरंगा झंड़ा लगा हुआ है और ये वाहन सड़क पर तेज रफ्तार से भाग रही है। इस वीडियो को वाहन के पीछे से रिकॉर्ड किया गया है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

हालांकि देखना होगा कि ये तरीका कितना कारगर साबित होता है। दरअसल, गौरक्षा के नाम पर सिर्फ एक खास समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जाता रहा है। राजस्थान का अलवर हो या यूपी का हापुड़ अधिकतर मामलों में अल्पसंखयक समुदाय के लोगों की ही जान गई।

20 जुलाई को कथित गोरक्षकों ने अलवर में 28 वर्षीय मेवात निवासी रकबर खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। वह लाडपुर से गायों को खरीद कर लाया था और वे अपने गांव जा रहे थे, तभी गोरक्षकों ने उनपर हमला कर दिया। इससे पहले राजस्थान के अलवर में ही पिछले साल अप्रैल में पहलू खान नाम के शख्स की जानवर ले जाते वक्त हत्या कर दी गई थी।

Loading...