क्राइस्टचर्च में अल नूर समेत दो मस्जिदों पर जुम्मे की नमाज के दौरानहुए आतंकी हमले के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेंसिडा अर्डर्न की दरियादिली की दुनिया भर में तारीफ हो रही है। बता दें कि इस हमले में 50 के करीब लोगों की मौत हुई थी और इतने ही लोग घायल हुए थे। हमलावर ऑस्ट्रेलिया का नागरिक था। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया।

इसी बीच जेंसिडा अर्डर्न और एक मुस्लिम शख्स के बीच बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है।जिसमे एक शख्‍स अर्डर्न को इस्लाम अपनाने की दावत दे रहा है। यह शख्स कह रहा है कि न्यूजीलैंड की पीएम इस्लाम धर्म अपना लें।

Loading...

मुस्लिम शख्स ने जब जेंसिडा अर्डर्न से मुस्लिम धर्म अपनाने को कहा तो उन्होंने जवाब दिया, ‘इस्लाम मानवता सिखाता है और मुझे लगता है कि ये मेरे पास है।’ बता दें कि आतंकी हमले के बाद पीएम ने मस्जिद का दौरा किया और शोक में डूबे परिवारों से मुलाकात की।

ऐसे ही एक पीड़ित परिवार से मुलाकात के लिए पीएम जब हिजाब पहनकर पहुंची तो विश्व नेताओं ने उनकी खूब तारीफ की। सोशल मीडिया में भी अर्डर्न की प्रशंसा की गई।

वीडियो में मुस्लिम शख्स कह रहा है, ‘आपसे ईमानदारी से कहूं… जो चीज मुझे यहां लाई है वो आप हैं। मैं पिछले तीन दिनों से हर दिन रो रहा हूं। मैं अल्लाह से एक दुआ कर रहा हूं। मैंने कहा कि शायद अन्य नेता आपके नेतृत्व कौशल को देख सकें। मेरी एक ख्वाहिश यह भी है कि एक दिन आप भी इस्लाम धर्म अपनाएंगी। मेरी इच्छा है कि मैं आपके साथ जन्नत में रहूंगा।’ इसके जवाब में पीएम ने कहा कि इस्लाम मानवता सिखाता है और उन्हें लगता है कि यह उनके पास है।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें