syy

रुस ने सीरिया में अमेरिका पर आतंकियों की ट्रेनिंग देने का गंभीर आरोप लगाया है।रूसी विदेश मंत्रालय का कहना है कि पेन्टगॉन आतंकियों की ट्रेनिंग के लिए सीरिया में 19 कैंप चला रहा है।

मॉस्को स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंटरनैश्नल रिलेशन्ज़ के साथ जुड़े व्लादमीर कूज़िन ने कहा, सीरिया के बाहर 22 अमरीकी सैन्य छावनियों से इन कैंपों को हथियार, गोला बारूद, ईंधन, खाद्य पदार्थ और दूसरी चीज़ें की आपूर्ति हो रही है।

उन्होने बताया, अमरीकी दक्षिणी सीरिया में स्थित तन्फ़ सैन्य छावनी में आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमरीकी सेना ने दमिश्क़ की इजाज़त के बिना सीरिया में 50 किलोमीटर रेडियस वाले क्षेत्रफल के एयरस्पेस को बंद कर रखा है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

trump congress

इसी बीच सीरिया के कई स्थानों पर सीरियाई सरकारी सेना की कार्यवाई में अहम प्रगति हासिल हुई। सीरियाई समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक इधर के दिनों में सीरियाई सरकारी सेना ने रेगिस्तान क्षेत्र में आईएस के खिलाफ बड़े पैमाने वाली सैन्य कार्यवाइयां कीं।

इस कार्यवाइ मे सीरियाई सरकारी सेना ने पलमिरा के पूर्वी से सीरिया और इराक की सीमा तक करीब 2500 वर्ग किमी. क्षेत्र को फिर एक बार कब्जे में लिया और  कई आतंकियों को मार डाला। उधर सीरियाई सरकारी सेना ने 21 जून को सीरिया के दक्षिणी देरा प्रांत में विद्रोहियों के कई ठिकानों को नष्ट किया।

Loading...