सीएए और एनआरसी को लेकर प्रखर विरोध का हिस्सा बन चुके फिल्म एक्टर जीशान अयूब के साथ अब उनकी पत्नी भी इस मुहिम में शामिल हो गई। कोलकाता के पार्क सर्कस मैदान में जारी सीएए के विरोध-प्रदर्शन में शामिल होकर जीशान अयूब की बीबी डॉयरेक्टर-एक्टर रसिका अगाशे ने कहा कि मैं जीशान अयूब की बीवी हूं, मैं हिन्दू हूं और शर्मिंदा हूं।

टेलिग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, रसिका ने कहा, “मैं मोहम्मद जीशान अयब की बीबी हूं। मैं हिंदू हूं। और एक कविता है: ‘मैं हिंदू हूं और शर्मिंदा हूं।’ मैं यहां पर ये बिल्कुल कहना चाहूंगी कि एक हिंदू राष्ट्र में, हिंदू राष्ट्र जैसा कहा जा रहा है, उस में हम जैसे हिंदू शर्मिंदा हैं कि यहां पर ऐसे बैठना पड़ रहा है सिर्फ एक धर्म के लोगों को।”

उन्होंने यह भी कहा कि यहां की साहसी महिलाओं से मिलने के बाद मैं किसी और पंक्ति के बारे में नहीं सोच सकती। उन्होंने कहा, “आप अकेले नहीं हो, हम सब साथ में हैं यहां पर।” रासिका ने कहा, “अब तक हम ये कहते थे सेना वहां पर खड़ी है, इसलिए हिंदुस्तान आराम की नींद सोता है। मैं कहती हूं कि देश में हर जगह पे आप लोग इस तरह से बैठे हुए हैं, इसलिए सेक्युलर भारत चैन की नींद ले सकता है।”

बता दें कि शाहीन बाग की तर्ज पर 7 जनवरी से कोलकाता के सर्कस मैदान में भी धरना जारी है। दूसरी और शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों से बातचीत का सिलसिला चल रहा है। आज भी सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नियुक्त वार्ताकार शाहीन बाग जाएंगे और प्रदर्शन कर रहे लोगों से बातचीत करेंगे। 60 से भी अधिक दिनों तक जारी इस प्रदर्शन को खत्म करने के लिए वार्ताकार दो दिनों से  बातचीत कर रहे हैं।

हालांकि पहले दिन वार्ता बेनतीजा रही। रोड खोलने को लेकर कोई सहमति नहीं बन सकी। प्रदर्शनकारियों ने साफ कहा है कि वह सीएए वापस लेने व एनपीआर लागू नहीं करने की अपनी मांगे माने जाने के बाद ही सड़क से हटेंगे। शीर्ष न्यायालय में मामले की अगली सुनवाई 24 फरवरी को है। अभी वर्ताकारों के बाद अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय है। ऐसे में आज 20 फरवरी को एक बार फिर वार्ताकार प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने जाएंगे।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन