Friday, September 24, 2021

 

 

 

जाने ए आर रहमान ने क्यों कहा, यह मेरा भारत नही है..

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई | ऑस्कर अवार्ड विजेता और देश के सबसे बड़े संगीतकार ए आर रहमान आजकल अपनी आने वाली फिल्म ‘ वन हार्ट: द ए आर रहमान’ के प्रमोशन में काफी व्यस्त चल रहे है. यह फिल्म उनके जीवन पर आधारित है. ए आर रहमान का दावा है की दर्शको ने इस जैसी फिल्म पहले नही देखी होगी. फिल्म के प्रमोशन के दौरान ही ए आर रहमान ने कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की मौत पर दुःख व्यक्त किया.

इसके अलावा उन्होंने दुआ मांगी की देश में इस तरह की घटना दोबारा न हो. दरअसल प्रमोशन के दौरान ही पत्रकारों ने उनसे गौरी लंकेश की मौत पर सवाल किया. इस पर उन्होंने दुःख जताते हुए कहा की मैं इस घटना से बेहद दुखी हूँ. उम्मीद करता हूँ की इस तरह की घटनाए भारत में दोबारा न हो. अगर ऐसी घटनाएं भारत में होती है तो यह मेरा भारत नही है. ए आर रहमान के इस वक्तव्य ने वहां बैठे सभी लोगो को चौंका दिया.

ए आर रहमान का कहना है की मैं चाहता हूँ की मेरा देश तरक्कीपसंद और नरम दिल हो. हालाँकि गौरी लंकेश की हत्या पर पुरे देश भर से प्रतिक्रियाये आ रही है लेकिन ए आर रहमान की प्रतिक्रिया ने वाकई में देश को सोचने पर मजबूर कर दिया है की क्या असल में यह भारत वो ही भारत है जिसकी हम कल्पना करते है. बरहाल ए आर रहमान के अलावा बॉलीवुड के कई और दिग्गजों ने गौरी लंकेश की मौत पर अपना गुस्सा जाहिर किया.

इसमें अभिनेत्री स्वरा भास्कर और जीशान अय्यूब शामिल है. उधर देश भर के पत्रकारों में भी गौरी लंकेश की ह्त्या पर काफी गुस्सा है. गुरुवार को दिल्ली के प्रेस क्लब में देश के जाने माने पत्रकारों ने विरोध प्रदर्शन किया. एनडीटीवी के पत्रकार रविश कुमार ने गौरी लंकेश की मौत पर कहा की हमें यह सोचना होगा की यह सब हमारे साथ भी हो सकता है. रविश ने ट्वीटर पर एक यूजर द्वारा गौरी लंकेश को अपशब्द कहने पर गुस्सा जाहिर किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles