Saturday, July 31, 2021

 

 

 

म्यूजिक कंपोजर वाज़िद खान नहीं रहे, जताया जा रहा है कोरोना संक्रमण का शक

- Advertisement -
- Advertisement -

बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार वाजिद खान का नि’धन हो गया है। वाजिद ने अपने भाई साजिद के साथ मिलकर कई फिल्मों में संगीत दिया है। दोनों भाईयों की जोड़ी बॉलीवुड में साजिद-वाजिद के नाम से जानी जाती है।

वाजिद की मौ’त मुम्बई के चेम्बूर में स्थित सुरराणा सेठिया अस्पताल में हुई, जहां वे किडनी और गले में इंफेक्शन होने के चलते पिछले ढाई-तीन महीने से भर्ती थे। इसके अलावा उनकी कोरोना जांच भी हुई थी। जिसमें उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Khan) ने वाजिद खान (Wajid Khan Died) के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया है, उन्होंने लिखा, “बहुत बुरी खबर। वाजिद खान भाई के बारे में एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी वो है वाजिद भाई की हंसी। हमेशा मुस्कुरात। बहुत जल्दी चले गए। उनके परिवार और शोक व्यक्त करने वाले लोगों के प्रति मेरी संवेदना। तुम्हारी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त। तुम मेरी एवं सोच एवं प्रार्थना में हो।”

वाजिद न सिर्फ जबरदस्त म्यूजिक कंपोजर थे, बल्कि दुनिया उनकी गायकी की भी दिवानी थी। उन्होंने सलमान खान की फिल्म Wanted में ‘मेरा है जलवा’ गाना गाया था। वहीं उन्होंने  सलमान और करीना कपूर खान पर फिल्माया गाना ‘फेविकोल से’ भी गाया था। इसके अलावा अक्षय कुमार की फिल्म ‘रॉउडी राठौर’ का गाना ‘चिंता ता चिता चिता’ भी वाजिद ख़ान ने ही गाया था।

साजिद-वाजिद ने 1998 में सलमान खान स्टारर ‘प्यार किया तो डरना क्या’ के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, और बाद में सुपरस्टार की फिल्मों के लिए कई एल्बम चलाए, जिनमें चोरी चोरी, हैलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, वांटेड और दबंग (1, 2 और 3) शामिल हैं।

हाल ही में साजिद-वाजिद ने सलमान के “भाई भाई” को बनाया। एक गायक के रूप में, वाजिद खान ने अपने करियर की शुरुआत 2008 में पार्टनर के साथ की थी। उन्होंने “हद हद दबंग”, “जलवा”, “चिन्ता ता तो चिता चिता” और “फेविकोल से” जैसे लोकप्रिय ट्रैक को क्रॉप किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles