Tuesday, June 28, 2022

सलमान-ऐश्वर्या पर विवादित ट्वीट मामले में विवेक ओबेरॉय ने मांगी माफी

- Advertisement -

नई दिल्ली: विवेक ओबेरॉय सोमवार को उस समय विवादों में घिर गए जब उन्होंने एग्जिट पोल से जुड़ा ऐश्वर्या राय बच्चन का एक ‘मीम’ ट्विटर पर साझा कर दिया. इस मामले में जहां महिला आयोग ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

इस मामले में अब उन्होने माफी मांग ली। इसके साथ ही विवेक ने ऐश्वर्या को लेकर जो मीम शेयर किया था उसको भी डिलीट कर दिया। विवेक ने एकसाथ दो ट्वीट किए, पहले ट्वीट में विवेक ने लिखा, ‘कभी-कभी किसी को पहली बार में जो मजेदार और नुकसानदायक लगता है, शायद वैसा दूसरों को नहीं लगता।  ‘मैंने पिछले 10 सालों में, 2000 से ज्‍यादा असहाय लड़कियों की मदद की है। मैं कभी किसी महिला के अपमान के बारे में सोच भी नहीं सकता।’ वही उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘अगर मीम पर मेरे रिप्‍लाई से एक महिला दुखी हुई है तो मैं माफी मांगता हूं।

दरअसल, सोमवार को विवेक ओबेरॉय ने अपने ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर साझा की थी जिसमें ऐश्वर्या राय की सलमान खान, विवेक ओबेरॉय और अभिषेक, आराध्या के साथ तीन तस्वीरें थीं। सलमान ऐश्वर्या वाली फोटो पर “ओपिनियन पोल” लिखा था. ऐश्वर्या की विवेक ओबेरॉय के साथ वाली तस्वीर पर “एग्जिट पोल” जबकि पति अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या बच्चन के साथ ऐश्वर्या की तीसरी तस्वीर में ‘रिजल्ट्स’ लिखा था।

ओबरॉय ने इसे साझा करते हुए लिखा, ‘‘हा हा, रचनात्मक। कोई राजनीति नहीं…बस जिंदगी।” अभिनेता के ‘मीम’ साझा करते ही चारों ओर से उनकी अलोचना शुरू हो गई। अदाकरा सोनम कपूर ने लिखा, ”घृणित एवं निम्नस्तरीय…” अदाकारा एवं कांग्रेस की उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर ने कहा, ‘‘विवेक ओबरॉय इतना खराब पोस्ट करना बेहद अपमानजनक और खराब। अगर उस महिला और उसकी बच्ची से माफी नहीं मांग रहे हो तो कम से कम पोस्ट हटाने की शालीनता तो दिखाएं।”

वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने नोटिस कहा कि वह अपमानजनक और महिला विरोधी पोस्ट को लेकर संतोषजनक स्पष्टीकरण दें। उसने कहा, ‘‘विभिन्न मीडिया माध्यमों से यह जानकारी मिली है कि आपने ट्विट पर एक महिला (ऐश्वर्या) और एक बच्ची (अराध्या) के बारे में अपमानजनक एवं महिला विरोधी पोस्ट किया. खबर में कहा गया है कि आपने चुनाव नतीजों और एक महिला के निजी जीवन को लेकर तुच्छ किस्म की तुलना की।”

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles