तुर्की टेलीविज़न सीरीज ‘Dirilis Ertugrul’ ने YouTube पर एक महीने में सबसे अधिक दर्शकों को आकर्षित करते हुए विश्व रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है।

पीटीवी द्वारा टीआरटी एर्टुग्रुल के राज्य-संचालित पाकिस्तान टेलीविजन (पीटीवी) पर प्रसारित होने के बाद, धारावाहिक के यूट्यूब चैनल ने एक मिलियन दर्शकों का आकडा पार कर लिया। TRT Ertugrul PTV ने ट्विटर पर लिखा, “अब, 26 मई 2020 से पहले 6.6 मिलियन दर्शकों तक पहुंचने और #ErtugrulYouTubeRecord बनाने का इतिहास बनाने का समय आ गया है।”

बता दें कि प्रधान मंत्री इमरान खान द्वारा पिछले साल तुर्की का दौरा करने के बाद पीटीवी ने श्रृंखला को उर्दू में डब किया और सीरीज के महत्व के बारे में बताया गया। 25 अप्रैल को, रमजान के पहले दिन पीटीवी ने लोकप्रिय तुर्की टीवी श्रृंखला के पहले एपिसोड को प्रसारित किया, जो 13 वीं शताब्दी के दौरान मुसलमानों के इतिहास पर प्रकाश डालता है।

https://youtu.be/fa89NxhAKis

45 मिनट लंबे पहले एपिसोड के प्रसारित होने के कुछ समय बाद, #ErtugrulUrduPTV ​​दर्शकों के साथ ट्रेंड कर रहा था। ‘Dirilis Ertugrul’ 13 वीं शताब्दी अनातोलिया के आसपास बुनी गई है और ओटोमन साम्राज्य की स्थापना से पहले की कहानी बताती है। यह साम्राज्य के संस्थापक के पिता एर्टुगरुल गाजी के संघर्ष को दिखाता है।

मुख्य रूप से पश्चिम में इस्लामोफोबिया के बढ़ते वैश्विक रुझान से लड़ने के लिए तुर्की, पाकिस्तान और मलेशिया पिछले सितंबर में सहमत हुए। राष्ट्रों की तिकड़ी ने इस्लामोफोबिया द्वारा उत्पन्न चुनौतियों का सामना करने और मुस्लिम नायकों पर फिल्मों का निर्माण करने के लिए समर्पित एक टेलीविजन चैनल शुरू करने का फैसला किया।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन