आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ से जुड़ी बुरी खबर सामने आई हैं। 8 नवंबर को रिलीज हुई यह फिल्म कुछ ही घंटो बाद ऑनलाइन लीक हो गई है। यह फिल्म अब तक की सबसे महंगी हिंदी फिल्म मानी जा रही है।

जानकारी के अनुसार, पाइरेसी के लिए फेमस वेबसाइट तमिल रॉकर्सपर इसे लीक किया गया है। इतना ही नहीं वेबसाइट पर ठग्स को किसी एक नहीं बल्कि तीनों भाषाओं में हाई डेफिनेशन क्वॉलिटी में अपलोड किया गया है। ठग्स से पहले इसी महीने रिलीज हुई साउथ के फेमस स्टार विजय की फिल्म ‘सरकार’ को भी लीक किया गया था।

दूसरी ओर बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई ने रेकॉर्ड तोड़ दिये। फिल्म ने पहले ही दिन 50 करोड़ की कमाई की है. इतना ही नहीं इस फिल्म ने 4 नए रिकॉड्स बनाने में सफलता हासिल की है। बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने के पहले ही इसके 2 लाख एडवांस टिकट बुक हुए थे।

 ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर बताया – ठग्स ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए, दिवाली की छुट्टी और जबरदस्त हाइप की वजह से फिल्म का कलेक्शन पहले दिन बेहतरीन रहा। फिल्म के हिंदी वर्जन ने जहा 50.75 करोड़ का कलेक्शन किया तो वहीं तमिल और तेलुगू वर्जन ने तकरीबन 1.75 करोड़ रुपए कमाए। इस तरह इसने इंडिया में 52 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर रिकॉर्ड बना दिया।

कलेक्शन के लिहाज से दिवाली पर रिलीज हुई से यह बॉलीवुड की पहली फिल्म है जिसने 52 करोड़ रुपए की कमाई की है। इसके बाद यशराज बैनर की भी इतनी कमाई करने वाली यह पहली फिल्म है। वहीं ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान से पहले किसी भी हिंदी फिल्म ने एक दिन में 50.75 करोड़ रु. की कमाई नहीं की थी।