They could not yet unabashed Bollywood 'Best Actor' award

मुंबई,61 वें फिल्मफेयर अवार्ड हाल ही में दिए गए। इसमें रणबीर को बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया गया। रणवीर फिल्म इंडस्ट्री मे सिर्फ पांच साल पुराने हैं। कुछ ऐसे बड़े सितारे हैं, जो कई दशकों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं लेकिन आज तक फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर का खिताब नहीं जीत सके हैं। इनके स्टारडम को देखते हुए ये नाम आपको चौंका देंगे।

filmfare-37-4-1-569b535393c5e_exlst

धर्मेंद्र भारतीय सिनेमा का बहुत बड़ा नाम है। धर्मेंद्र जितना लंबा करियर होना किसी के भी लिए गर्व की बात हो सकती है। लेकिन धर्मेंद्र को कभी फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर का अवार्ड नहीं मिला है। धर्मेंद्र को उनकी फिल्म रेशम की डोरी, यादों की बारात, मेरा गांव मेरा देश और फूल और पत्थर के लिए फिल्मफेयर नॉमिनेशन मिला, लेकिन अवार्ड नहीं। आखिरकार उन्हें 1997 में फिल्मफेयर लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड मिला।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गोविंदा अपने डांस और अपनी कॉमेडी के लिए खूब मशहूर हैं। उन्होंने 150 से ज्यादा फिल्में की हैं। लेकिन फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर ट्रॉफी का उन्हें अभी इंतजार है। उन्हें पांच बार इस अवार्ड के लिए नामांकन मिल चुका है। लेकिन ट्रॉफी उनसे रूठी रही। उन्हें साजन चले ससुराल के लिए फिल्मफेयर स्पेशल अवार्ड और हसीना मान जाएगी के लिए फिल्मफेयर बेस्ट कॉमेडियन का अवार्ड जरूर मिला।

बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार को भी अभी तक फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर के अवार्ड का इंतजार है। एक्शन, कॉमेडी, रोमांटिक हर तरह की फिल्म कर चुके अक्षय को चार बार फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर में नॉमिनेशन मिला है। उन्हें अजनबी के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल जरूर मिला।

बॉलीवुड के दबंग भाईजान सलमान खान की बॉक्स ऑफिस पर भले ही धूम हो लेकिन फिल्मफेयर में उनकी कोई दबंगई नहीं चलती। अपनी पहली ही फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर मिला। लेकिन उसके बाद 25 साल से उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर की ट्रॉफी का इंतजार है। सलमान को सात बार इस श्रेणी में नामांकन मिल चुका है।

दो बार नेशनल अवार्ड जीत चुके अजय देवगन को फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर ट्रॉफी का इंतजार है। सलमान खान की तरह अजय देवगन को भी पहली ही फिल्म के लिए बेस्ट मेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर मिला। अजय को भी सात बार बेस्ट मेल डेब्यू के लिए नामांकन मिल चुका है।

साभार अमर उजाला