भारतीय टेलीविज़न का सबसे बड़ा विवादित रियलिटी शो अब खत्म हो चूका है, 105 दिन चले इस शो का ख़िताब “शिल्पा शिंदे” ने अपने नाम किया, यह शो भारत का सबसे बड़ा विवादित शो है, जिसमे अलग -अलग समुदाय के लोगों को एक साथ तीन महीने तक रहने के लिए कहा जाता है. अब तीन महीने तक बिना अपने घरवालो के मिले अलग समुदाय के लोगों के साथ रहना कोई आसान बात नहीं होती है, इसलिए कई लोग यहाँ दोस्त बनते हैं तो कई लोग यहाँ जन्मो के लिए दुश्मन बन जाते हैं. इन लोगों के लड़ाई-झगड़ा, प्यार-मोहब्बत का बिग बॉस के दर्शक आनंद लेते हैं.

इस साल का सीजन भी अक्टूबर में शुरू हुआ था और 14 जनवरी को इसका ग्रैंड फिनाले हुआ, जिसमे टॉप चार प्रतिभागी पुनीश, विकास, हिना और शिल्पा के बीच ज़्यादा वोटिंग पाकर सलमान खान ने शिल्पा शिंदे को विनर घोषित किया और उसे बिग बॉस की ट्राफी और 44 लाख रूपये भी दिए गए.

यूं तो बिग बॉस 19 प्रतिभागी प्रतिभाग करने आये थे, परन्तु चैनल ने बस कुछ ही लोगों को घर से बाहर हो जाने के बाद ग्रैंड फिनाले में आने का न्योता दिया. ग्रैंड फिनाले में बस सेलेब्रिटी कंटेसटेंट(हितेन तेजवानी, सपना चौधरी, ढिंचैक पूजा, बेनाफशा सूनावाला, प्रियंक शर्मा ) के साथ बन्दगी, लव, अर्शी और आकास दिखाई दिये. बाकि के कंटेसटेंट जुबेर, ज्योति, महजबी, सभ्य्साची,शिवानी और लुसिंडा को ग्रैंड फिनाले देखने का मौका नहीं दिया गया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

यह शो खत्म होने के बाद भी विवादों में घिर चूका है, इस बार सो घरवालों की हरकतों की वजह से नहीं बल्कि इस बार विवादों की वजह हैं यह ग्रैंड फिनाले में नहीं दिखने वाले प्रतिभागी.

शो खत्म होने के बाद ट्विटर पर लोग भारत के विवादित शो बिग बॉस की आलोचना कर रहे हैं, कई लोगों का कहना है की “जुबैर खान को सलमान खान की वजह से नहीं बुलाया गया, क्योंकि सलमान खान ने जुबैर के बीबी घरवालो के साथ किये हुए गन्दे बर्ताव के लिए जुबैर को कुत्ता कहा था, जिसके बाद जुबैर ने सलमान खान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी.”

हालाँकि जुबैर खान के साथ-साथ अन्य प्रतिभागियों का भी ग्रैंड फिनाले में ना दिखने के पीछे लोग अपने-अपने तर्क दे रहे हैं, कई लोगों का कहना है की “बिग बॉस शो नकली शो है, जो स्क्रिप्टेड होता है, यह बस टीआरपी के लिए होता है.”

कई लोगों का कहना है की “बिग बॉस के घर में रूपये देकर एंट्री की जाती है, जिस वजह से बस वही घरवाले ग्रैंड फिनाले में दिखे जिन्होंने बिग बॉस को रूपये दिए.” कई लोगों का कहना है की “शिवानी अन्य शो की तैयारी कर रही है, जबकि ज्योति अपनी परीक्षा की वजह से नहीं आ पाई.”

बिग बॉस खत्म हो जाने के बाद सभी लोग इन प्रतिभागियों के शो में ना दिखने की बात कर रहे हैं.