saifalikhan birthday outfit main

saifalikhan birthday outfit main

भोपाल के आखिरी नवाब हमीदुल्लाह खां की करीब 5000 करोड़ की संपत्ति शत्रु संपत्ति और पारिवारिक दावों के चलते कानूनी पचड़ों में उलझी हुई है. इसी बीच पाकिस्तान से आये के व्यक्ति ने नवाब परिवार की मुसीबत बड़ा दी है.

पाकिस्तान के लाहौर में रहने वाले आरिफ मिर्जा ने भी प्रॉपर्टी पर अपना अधिकार जताया है. आरिफ मिर्जा पेशे से डेंटिस्ट है. इस सबंध में उन्होंने जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की है. ध्यान रहे इस प्रोपर्टी को लेकर शर्मिला टैगोर और सैफ अली खान पहले ही क़ानूनी लड़ाई लड़ रहे है. ऐसे में  अब उनकी और मुसीबत बढ़ गई है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

आरिफ मिर्जा का दावा है कि उनकी मां भोपाल के पूर्व नवाब हमीदुल्लाह खान की बेटी की छोटी बेटी थीं. उनकी नानी राबिया सुल्तान का जन्म और मृत्यु भोपाल में ही हुई. उन्होंने दावा किया कि इस आधार पर  उनका भी पुश्तैनी सम्पत्ति में अधिकार है.

आपको बता दें कि नवाब हमीदुल्लाह खां की बड़ी बेटी आबिदा के पाकिस्तान जाने की वजह से सरकार ने भोपाल नवाब की संपत्तियों को शत्रु संपत्ति माना है. हालांकि आबिदा के पाकिस्तान जाने पर उनकी छोटी बहन साजिदा संपत्ति की हकदार बनी थीं. नवाब मंसूर अली खान पटौदी यानी सैफ अली खान के पिता साजिदा के ही बेटे थे.

वहीं, आरिफ मिर्जा का दावा है कि उनका जन्म नागपुर में हुआ और उन्होंने शिक्षा भी भारत में ही हासिल की थी. वे अपनी मां के साथ पाकिस्तान चले गए थे और वीजा संबंधी दिक्कतों के चलते भारत लौटकर नहीं आ सके थे.

Loading...