Monday, July 26, 2021

 

 

 

पाकिस्तान में No.1 बना ‘Ertuğrul Gazi’, भारी प्रतिक्रिया से उत्साहित सिरीज़ की टीम

- Advertisement -
- Advertisement -

विश्व प्रसिद्ध तुर्की सिरीज़ “डिरिलिएस: अरतुगरुल ” या अरतुगरुल गाज़ी के निर्माताओं ने कहा है कि प्रधानमंत्री द्वारा इमरान खान की सिफारिश पर पाकिस्तान में प्रसारित किए जा रहे उर्दू-डब संस्करण के साथ श्रृंखला की प्रशंसा के बाद टीम व्यापक प्रतिक्रिया से अभिभूत है।

तुर्की रेडियो और टेलीविजन (टीआरटी) के लिए डिजिटल के निदेशक, रियाद मिनती ने दक्षिण एशियाई राष्ट्र में सिरीज़ की सफलता के बारे में बीबीसी उर्दू से बात की। मिन्टी पाकिस्तान में इस शो को प्रसारित करने के लिए पाकिस्तान टेलीविजन के साथ काम करने वाली टीआरटी टीम के प्रमुख हैं।

मिनती ने कहा, “अरतुगरुल पाकिस्तान में वायरल हो गया है और इसके एपिसोड हर दिन पाकिस्तान में ट्रेंड कर रहे हैं,” मिनिट ने कहा, 30 मिलियन से अधिक व्यू हैं और यूट्यूब चैनल पर 600,000 से अधिक सब्सक्राइबर हैं।

उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की कि, “हालांकि, बढ़ती लोकप्रियता के साथ, आने वाले दिनों में इन नंबरों के ऊपर चढ़ने की उम्मीद है।”  मूल रूप से एक निजी कंपनी के सहयोग से तुर्की के स्वामित्व वाली मीडिया कंपनी TRT द्वारा निर्मित, ऐतिहासिक नाटक को बाद में विभिन्न भाषाओं में डब किया गया था और दुनिया भर में ऑनलाइन स्ट्रीम किया गया था।

मेहमत बोज्डा द्वारा बनाई गई, लोकप्रिय टीवी श्रृंखला में मुख्य भूमिका में एंगिन अल्टान ड्यूजेटन हैं। इस सीरीज में ओटोमन साम्राज्य यानी ख़िलाफ़त ए उस्मानिया के पूर्व इतिहास को दर्शाया गया है, जो ओटोमन साम्राज्य के संस्थापक उस्मान प्रथम के पिता अरतुगरुल के नेतृत्व में खानाबदोश काई ओघुज़ तुर्किक जनजाति की दुर्दशा के आसपास है।

“डिरिलिएस: अरतुगरुल” भी नेटफ्लिक्स और यूट्यूब पर अंग्रेजी उपशीर्षक के साथ उपलब्ध है जिसने तुर्की से परे अपनी लोकप्रियता में योगदान दिया है। पीएम इमरान ने तुर्की सिरीज़ पर अपने विचार साझा किए थे और पाकिस्तानी युवाओं को इसे देखने की सिफारिश की थी। हाल ही में एक मीडिया बातचीत के दौरान, प्रधान मंत्री ने कहा, “पाकिस्तानी युवा तुर्की नाटक देखकर इस्लामी इतिहास और नैतिकता के बारे में जान सकते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles