amir-khan

बेंगलुरु में लड़कियों की साथ हुई छेड़छाड़ की घटना की बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने निंदा करते हुए कहा कि ‘बेंगलुरु में नए साल की रात हुई छेड़छाड़ की घटनाएं दुखद है. हमें दुख हैं कि इस तरह की घटनाएं हमारे देश में होती हैं. ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कई तरह के इंतजाम करने होंगे. किसी एक उपाय से ये रुकने वाला नहीं है.’

उन्होंने आगे कहा कि हर राज्य की सरकार को ऐसी घटनाओं से बचने के लिए कदम उठाना चाहिए. इसका कोई एक हल नहीं लगता है, मेरे हिसाब से लॉ एंड ऑर्डर सख्त होना जरूरी है और इस तरह के मामलों पर तेजी से अदालती कार्यवाही होनी चाहिए. आमिर ने कहा, हम फिल्मों के जरिये कोशिश करते हैं कि महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर लोगों को जागरूक करें. देश की कानून व्यवस्था को और भी मजबूत बनाकर तेजी से काम किया जाना चाहिए ताकि एक उदाहरण स्थापित किया जा सके.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने अमेरिका का उदाहरण पेश करते हुए कहा कि अमेरिका में कोई घटना होती है तब दो-तीन महीने में दोषी व्यक्ति को दंडित कर दिया जाता है और मामले का निपटारा भी हो जाता है. अगर हमारे यहां भी ऐसी ही व्यवस्था हो जाए तो मुझे लगता है कि यह एक बड़ा बदलाव होगा. आमिर ने कहा कि दोषी को दंडित किया जाना महत्वपूर्ण है ताकि एक मजबूत संदेश दिया जा सके.

आमिर मुम्बई में आयोजित एक कार्यक्रम में कही. इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, आमिर खान, किरण राव सहित इस मुहीम से जुड़े कई और भी लोग शामिल हुए.

Loading...