मुंबई | बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान और करीना कपूर के बेटा ‘तैमूर’, पैदा होती ही सुर्खियों में आ गया. पुरे देश में ‘तैमूर’ नाम पर बहस छिड गयी. लोग सैफ से सवाल करने लगे की आखिर एक क्रूर तानाशाह के नाम पर वो अपने बेटे का नाम कैसे रख सकते है? हालाँकि इस विवाद को काफी दिन हो चुके है लेकिन यह सवाल अभी भी सैफ अली का पीछा कर रहा है. इसलिए सैफ ने अपने बेटे का नाम बदलने पर भी विचार किया है.

दिल्ली टाइम्स के साथ मुलाकात में सैफ ने कहा की लोग अभी भी मुझसे बेटे के नाम पर सवाल करते है. लेकिन मेरी बेटी मुझसे कहती है की आप लोगो को बोल दीजिये की वो तैमूर लंग था और यह तैमूर है. हालाँकि मैं उसे समझाता हूँ की यह सुनने में एक जैसा लगता है. लेकिन इसका मूल एक ही है. वो फिर समझाती है की लोगो को कहिये की उसका नाम क्रूर शासक के नाम पर नही रखा गया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सैफ अली ने तैमूर के बेटे का जिक्र करते हुए कहा की उसके बेटे का नाम शाहरुख़ था जिसके ऊपर दुनिया में काफी लड़ाईयां हुई लेकिन किसी को भी इस नाम से समस्या नही है. मैंने पिछले कुछ दिनों में महसूस किया है की अगर आपसे कुछ लोग खुश है तो बाकी लोगो की स्वीकृति की आपको जरुरत नही है. लेकिन मेरे लिए उन लोगो की राय ज्यादा अहमियत रखती है जिनको मैं मानता हूँ, फिर चाहे दुनिया मेरे बारे में कुछ भी सोचे, कुछ भी कहे.

तैमूर नाम बदलने पर सैफ ने कहा की एक बार मैंने इस बारे सोचा लेकिन उस समय करीना ने मुझे कहा की यह गलत होगा. लोग आपके विचारो की वजह से आपकी इज्जत करते है. अब आप पीछे नही हट सकते, यह नाम नही बदला जा सकता. हालाँकि मैंने इस बारे सोचा है की अगर स्कूल में तैमूर को अपने नाम की वजह से समस्या होती है तो मैं उसका नाम बदलने की सोच सकता हूँ. मैं नही चाहता की मेरा बेटा केवल नाम की वजह से अलोकप्रिय हो.

Loading...