वेब सीरीज ‘ए सुटेबल ब्वॉय’ में मंदिर परिसर में प्रेमी जोड़े के बीच चुंबन सीन दिखाने को लेकर बवाल मचा हुआ है। भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी की शिकायत पर मध्य प्रदेश सरकार ने न केवल एफ़आईआर दर्ज कर ली है बल्कि पूरे मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा की नेटफ्लिक्स पर प्रसारित वेब सीरीज ए सूटेबल ब्वॉय के आपत्तिजनक दृश्यों से धर्म विशेष की भावनाएं आहत होने का कानूनी परीक्षण करने के निर्देश गृह एवं विधि विभाग के अधिकारियों को दिए थे। परीक्षण में भावनाएं आहत होने का आरोप सही पाया गया है।

इस मामले में अब बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने कठुआ गैंगरेप की याद दिलाते हुए सीन का बचाव किया। उन्होने ट्विटर पर उन्होंने लिखा, ‘अगर कठुआ में 8 वर्ष की बच्ची के साथ मंदिर में हुए वास्तविक गैंगरेप से आपका ख़ून नहीं खौला और आपकी आत्मा नहीं कांपी तो आपको कोई अधिकार नहीं कि आप मंदिर में किस सीन के काल्पनिक चित्रण से ऑफेंड हों।’

बता दें कि इस मामले में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के प्रबंधन से जुड़ीं मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना के खिलाफ रीवा के सिविल लाइंस थाने में धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं को जानबूझ कर ठेस पहुंचाने) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano