Thursday, August 5, 2021

 

 

 

CAA का विरोध करने पर ‘सावधान इंडिया’ से बाहर हुए सुशांत सिंह, बोले – सच बोलने की सज़ा

- Advertisement -
- Advertisement -

नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में भागीदारी के बाद लाइफ ओके के मशहूर शो सावधान इंडिया के होस्ट सुशांत सिंह को शो से बाहर कर दिया गया है। इस बात की जानकारी उन्होने खुद दी है।

सुशांत 2011 से शो को होस्ट कर रहे थे। सुशांत सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि उन्हें नागरिकता कानून के खिलाफ सच बोलने की सजा मिली है। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो वे बोले- मैं अपनी प्रतिभा बेचता हूं, अपना विवेक नहीं।

सुशांत सिंह ने ‘रंगबाज फिरसे’ के प्रमोशन के दौरान पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा- मुझे कल रात ही पता चला कि सिर्फ मेरा कॉन्ट्रेक्ट ही खत्म किया गया है। मुझे कोई खास वजह नहीं बताई गई थी। मैं अटकलें भी नहीं लगाना चाहता। यह एक संयोग हो सकता है कि यह उसी दिन हुआ जब विरोध प्रदर्शन में मेरी मौजूदगी थी। मैं वास्तव में इसका कारण नहीं जानता, लेकिन चैनल को मेजबान को बदलने का अधिकार है।

इसके बाद एक और सवाल के जवाब में सुशांत बोले- मैं दूसरों की जिम्मेदारी नहीं ले सकता। लेकिन मुझे यकीन है कि मेरे पास आवाज है और मैं बोलूंगा। ऐसा नहीं है कि उनमें से किसी ने आवाज नहीं उठाई। ऋचा चड्ढा, तापसी पन्नू, जीशान अय्यूब और यहां तक कि अनुभव सिन्हा जैसे लोग भी हैं, जो हाल की घटनाओं के बारे में मुखर रहे हैं। जिनको गलत लगा वो बोल रहे हैं, जिनको नहीं, वो चुप हैं। लेकिन यह उनकी कॉल है, और हमें उनकी राय का सम्मान करना होगा।”

“काम खोने के डर के कारण, मैं दूसरों की पसंद पर टिप्पणी नहीं कर सकता। लेकिन मेरे लिए, मेरे पास एक बहुत ही सरल सिद्धांत है। मैं अपनी प्रतिभा बेचता हूं, अपना विवेक नहीं। जब मेरे बच्चे बड़े होंगे और मुझसे पूछेंगे कि जब छात्रों पर अत्याचार हो रहा था तो मैं क्या कर रहा था, मेरे पास इसका जवाब होना चाहिए।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी कड़ी में मुंबई में भी स्‍टूडेंट्स ने विरोध प्रदर्शन किया और इस विरोध प्रदर्शन में एक्‍टर सुशांत सिंह भी नजर आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles