Sunny Leone was a fitting reply to the famous writer Prasoon Joshi

मुंबई,अगर आप सनी लियोनी के पोर्न स्टार वाले काम को अच्छा नहीं मानते और वह आपके सामने आ जाएं तो क्या करेंगे? गीतकार-लेखक प्रसून जोशी कहते हैं कि हमारी संस्कृति इजाजत नहीं देती कि उनकी बेइज्जती करें, लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि हम उनके पेशे की आलोचना भी न करें।

prasoon-joshi-56a9d35428f1d_exlst

ऐसे वक्त जबकि बॉलीवुड के तमाम ऐक्टर, निर्देशक और निर्माता सनी लियोनी के पक्ष में खड़े होते जा रहे हैं लेखक-गीतकार प्रसून जोशी ने साफ कहा है कि वह इस पोर्न स्टार के पेशे के हक में नहीं हैं।

मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में लगातार कहा जा रहा है कि सनी लियोनी का क्या अतीत रहा है या वह क्या पेशा करती हैं, इससे लोगों को कोई मतलब नहीं होना चाहिए। सनी अब भी पोर्न वेबसाइट चलाती हैं। पोर्न फिल्मों का उनका बैनर है। वह वेबसाइटों के जरिए एडल्ट उत्पाद बेचती हैं।

इसी पर बीते सोमवार को मुंबई में एक कार्यक्रम में गीतकार, स्क्रिप्ट लेखक और एड-गुरु प्रसून ने साफ कहा, ‘किसी की प्रोफेनशल चॉइस (पेशेगत चुनाव/पसंद) पर भी आप टिप्पणी कर सकते हैं क्योंकि कोई जरूरी नहीं कि कोई व्यवसाय बहुत अच्छा हो। अगर कोई व्यवसाय अच्छा नहीं है तो उसकी निंदा भी होनी चाहिए।’

यह बात जब सनी लियोनी को पता चली तो उन्होंने प्रसून जोशी को लेकर एक बड़ा सवाल किया। चौंकाने वाली बात है कि एक ही इडंस्ट्री में रहते हुए सनी लियोनी ने प्रसून के बारे में ऐसी बात कही। आगे की स्‍लाइड में जानिए, सनी लियोनी ने प्रसून की टिप्पणी पर क्या जवाब दिया।

सनी लियोनी जब प्रसून जोशी की टिप्पणी के बारे में सुना तो उन्होंने चौंकाने वाला जवाब दिया। उन्होंने कहा कि वह नहीं जानती कौन प्रसून जोशी। वह घर जाकर प्रसून जोशी के नाम को गूगल पर ढूंढ़ेंगी। यह कहते हुए वह पूरी तरह से टाल गईं और अप्रत्यक्ष रूप से प्रसून पर करारा कटाक्ष किया।

उल्लेखनीय है कि जब प्रसून जोशी सनी लियोनी पर टिप्‍पणी कर रहे थे तब वहां आमिर खान भी मौजूद थे। एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि क्या वाकई वह सनी के साथ किसी फिल्म काम करना चाहेंगे। (आमिर ने पिछले दिनों सनी के साथ काम करने संबंधी ट्वीट किया था)। तब आमिर ने कहा कि सनी एक महिला हैं, इस नाते वह उनका सम्मान करते हैं और यकीकन उनके साथ काम करना चाहेंगे, अगर किसी कहानी या फिल्म में सचमुच उनके योग्य किरदार हों। अंत में आमिर ने जोड़ा, ‘…और मैं उम्मीद करता हूं कि वह भी मेरे साथ काम करना चाहें।’

इस बीच प्रसून ने अपने माइक से सनी के पेशे पर अपनी राय व्यक्त करनी शुरू कर दी। 2015 में पद्मश्री से सम्मानित हो चुके प्रसून ने रंग दे बसंती, फना, तारे जमीन पर, दिल्ली 6 और भाग मिल्खा भाग जैसी फिल्मों के लिए गीत लिखे हैं। सर्वश्रेष्ठ गीतकार के लिए उन्हें दो राष्ट्रीय और तीन फिल्मफेयर पुरस्कार मिल चुके हैं।

साभार अमर उजाला


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें