icc

क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट कौंसिल (ICC) ने नाबालिग से बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए गए हिन्दू धर्मगुरु आसाराम के मामले में एक ट्वीट को रिट्वीट कर हंगामा मचा दिया है.

आईसीसी अपने ऑफिशियल अकाउंट से प्रधानमंत्री मोदी और आसाराम का एक पुराना वीडियो शेयर किया. साथ ही ट्वीट में लिखा कि ‘नारायण नारायण’. हालाँकि इस ट्वीट को बाद में वापस ले लिया गया. लेकिन तब तक लोग इसके स्क्रीन शॉट्स ले चुके थे.

Embedded

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गलती का एहसास होने पर आईसीसी ने माफी मांगते हुए लिखा…’आईसीसी के अकाउंट पर इस तरह के नॉन क्रिकेटिंग ट्वीट के आने से हम बहुत निराश हैं. इस मामले में हम माफी चाहते हैं. ये बहुत कम समय के लिए था. इसके लिए हम जांच करेंगे कि ये सब हुआ कैसे.’

बता दें कि 2013 से जोधपुर जेल में बंद हिन्दू धर्मगुरु आसाराम को जज मधुसूदन शर्मा ने इस मामले में दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है. साथ ही 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है. इसके अलावा इस मामले में बाकी दो दोषियों को 20-20 साल की सजा दी गई.

आसाराम को धारा 376 (4) के तहत 1 लाख का जुर्माना, आईपीसी की धारा 73 डी के तहत उम्रकैद, आईपीसी की धारा 376 (2)एफ के तहत आजीवन कारावास, जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत 6 महीने, और धारा 506 के तहत एक साल की सजा सुनाई है.

Loading...