rash

IPL 2018 में अपनी गेंदबाजी से दिग्गज बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द साबित होने वाले अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर ने अपनी लोकप्रियता के बारे में बड़ी बात कही है. 19 वर्षीय युवा स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने कहा कि वह अफगानिस्तान में राष्ट्र‍पति के बाद देश के सबसे लोकप्रिय शख्स हो सकते हैं.

टाईम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक राशिद खान से जब पूछा गया कि क्या वह अपने देश में भारत के शीर्ष क्रिकेटर्स जैसा सम्मान पाते हैं तो उन्होंने शर्माते हुए कहा, ‘जहां तक मुझे पता है, देश के राष्ट्रपति के बाद, शायद मैं वह व्यक्ति हूं जो अफगानिस्तान में सबसे लोकप्रिय है.’

राशिद का ये बयान अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी  के उस ट्वीट के बाद आया जिसमे उन्होंने पीएम मोदी को टैग करते हुए लिखा था कि, ‘अफगानिस्तान को अपने हीरो राशिद खान पर गर्व है. मैं भारतीय दोस्तों का अफगानी खिलाड़ियों को अपने खेल का जौहर दिखाने के लिए इतना बड़ा प्लेटफॉर्म देने पर तहेदिल से आभारी हूं. राशिद ने साबित किया कि अफगानिस्तान के पास क्या बेस्ट है। वह क्रिकेट वर्ल्ड के लिए एक संपत्ति बने हुए हैं. हम उन्हें (राशिद खान को) जाने (किसी और देश के लिए नहीं खेलने देंगे) नहीं देंगे.

बता दें कि राशिद की गेंदबाजी की तारीफ खुद सचिन तेंदुलकर ने भी की थी. सचिन ने राशिद के बारे में ट्वीट किया था, जिसे देखने के बाद वे काफी देर तक सोचते रहे कि मास्टर ब्लास्टर को क्या जवाब दें.  राशिद ने आगे कहा कि, ‘उनके मुताबिक सचिन के ट्वीट को पूरे अफगानिस्तान ने देखा होगा. सचिन सर अफगानिस्तान में काफी फेमस हैं.

बता दें कि राशिद खान ने आईपीएल- 11 में 21 विकेट हासिल किए हैं. एंड्रयू टाई (24) के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. राशिद खान के लिए आईपीएल 2018 में तीन विकेट सबसे खास रहे. राशिद ने आईपीएल के इस सीजन में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, मिस्टर 360 डिग्री एबी डिविलियर्स और महेंद्र सिंह धोनी का विकेट हासिल किया.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें