Saturday, November 27, 2021

कठुआ गैंगरेप पर बोले शोएब अख्तर – ‘पहले हमने जैनीब को खो दिया अब आपने आसिफा को’

- Advertisement -

जम्मू के कठुआ जिले में मुस्लिम समुदाय से बदला लेने के मकसद से 8 साल की मासूम असीफा के साथ उग्र हिंदुवादियों ने  मंदिर में लगातार तीन दिन सामूहिक बलात्कार कर पत्थरों से कुचल कर हत्या कर देने का मामला अब अंतराष्ट्रीय हो चूका है.

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुटेरेस ने इस मामले को भयावह बता चुके है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुटेरेस ने इस मामले को भयावह बताते हुए उम्मीद जताई है कि आरोपितों को उचित सजा मिलनी चाहिए.

इस मामले में अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा, कि ‘यह देखकर काफी दुख होता है कि पहले हमने जैनीब को खो दिया था और अब उसे (आसिफा को). हिन्दू-मुस्लिम या किसी भी धर्म ये हमारी बेटियां हैं, जो हमारे ही शहरों और गांवों में अपमानित होती हैं. हमें ऐसे अपराधियों को दंडित करने की आवश्यकता है और उन पर दया न दिखाते हुए बस फांसी पर लटका देना चाहिए.’

अख्तर ने एक और ट्वीट करते हुए कहा, ‘मुझे कहना होगा कि मीडिया ने जैनीब मामले में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है, अब भारतीय मीडिया को निर्दोष बच्चे के समर्थन में आगे आना होगा. मैं मीडिया, भारत और पाकिस्तान की सभी मशहूर हस्तियों की प्रशंसा करता हूं.’

बता दें कि असीफा को 10 जनवरी को उसके गांव के पास से अगवा किया गया था. उसे नशे के हाई डोज में रखा गया, और कई दिन तक उसके साथ कई लोगों ने मन्दिर में गैंगरेप किया. जिनमे एक रिटायर्ड सेल्स ऑफिसर, एक पुलिस वाला और 15 साल का एक युवक शामिल है.

7 दिनों तक मंदिर में रेप करने के बाद असीफा की पत्थरों से कुचल कर हत्या कर दी गई. असीफा का 17 जनवरी को क्षत-विक्षत शव मिला. इस मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अब तक दो विशेष पुलिस अधिकारियों और एक हेड कांस्टेबल सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. हेड कांस्टेबल पर सबूत नष्ट करने के आरोप हैं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles