shami

मुंबई – पत्नी हसीन जहाँ के आरोपों को झेल रहे मोहम्मद शमी के लिए एक अच्छी ख़बर सामने आ रही है, जहाँ बीसीसीआई ने शमी को बड़ी राहत देते हुए उन्हें फिक्सिंग के सभी आरोपों से बरी कर दिया है तथा यही नही कॉन्ट्रैक्ट में भी शामिल कर लिया है. यह मोहम्मद शमी के लिए बड़ी जीत के तौर पर देखा जा रहा है.

गौरतलब है की हसीन जहाँ ने मोहम्मद शमी पर कई आरोप लगाये हैं जहाँ उनपर “गैर लड़कियों” से सम्बन्ध रखने का आरोप लगाया है वहीँ मैच फिक्सिंग का आरोप लगाकर सनसनी फैलना की कोशिश भी की गयी. बीसीसीआई ने गुरुवार को बयान जारी कर बताया कि शमी के खिलाफ फिक्सिंग की जांच की गई और वह किसी भी तरह दोषी नहीं पाया। उन्हें ग्रेड-बी ऑफर किया गया है। उल्लेखनीय है कि हसीन जहां ने इंग्लैंड के रहने वाले मोहम्मद भाई का नाम लेते हुए शमी पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

शमी को इस वर्ष बी-ग्रेड का सालाना अनुबंध किया गया है इसके तहत उन्हें 3 करोड़ रुपए प्राप्त होंगे तथा उन्हें चाहने वालो के लिए अच्छी ख़बर यह है की 7 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल में वो दिल्ली की तरफ से खेलते नज़र आएंगे. सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त क्रिकेट प्रशासकों की समिति ने दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर और बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के अध्यक्ष नीरज कुमार से मोहम्मद शमी पर लगे फिक्सिंग के अरोपों की जांच करने के लिए कहा था।

तमाम मेल की जांच करने के बाद नीरज ने रिपोर्ट पेश कर दी है। बीसीसीआई के अनुसार, ‘नीरज कुमार ने अपनी गोपनीय रिपोर्ट सीओए को सौंप दी है। रिपोर्ट के निष्कर्ष के आधार पर सीओए का मानना है कि इस मामले में बीसीसीआई भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत आगे किसी तरह की कार्रवाई की जरूरत नहीं है।’

वहीँ बीसीसीआई ने तुरंत फैसला लेते हुए मोहम्मद शमी को वार्षिक कॉन्ट्रैक्ट में शामिल करने का फैसला कर लिया, आइये जानते है कौन सा खिलाडी किस ग्रेड में शामिल है

A+ ग्रेड के खिलाड़ी: विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

A ग्रेड के खिलाड़ी: आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, एमएस धोनी, ऋद्धिमान साहा।

B ग्रेड के खिलाड़ी: लोकेश राहुल, उमेश यादव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा, दिनेश कार्तिक।

C ग्रेड के खिलाड़ी: केदार जाधव, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, करुण नायर, सुरेश रैना, पार्थिव पटेल, जयंत यादव

Loading...