chanu pti 806x605 61522909593

भारत की स्टार भारोत्तोलन महिला खिलाड़ी मीराबाई चानू ने गुरुवार को 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए गोल्ड हासिल किया है.

उन्होंने गुरुवार को 48 किग्रा कैटेगरी में कुल 196 किग्रा (स्नैच में 86 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 110 किग्रा) वजन उठाया. चानू ने एक साथ राष्ट्रमंडल खेलों का रिकार्ड और गेम रिकार्ड अपने नाम किए.

इस दौरान उन्होंने स्नैच और क्लीन एंड जर्क में अपना ही दो बार रिकॉर्ड तोड़ा. चानू ने स्नैच की पहली कोशिश में 80 किग्रा वजन उठाकर अगस्तानिया का रिकॉर्ड तोड़ा। दूसरी कोशिश में 84 किग्रा वजन उठाकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा. इसके बाद तीसरी और आखिरी कोशिश में 86 किग्रा वजन उठाकर नया माइलस्टोन सेट किया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

कॉमनवेल्थ गेम्स के आधिकरिक ट्विटर पन्ने का ट्वीट

इसी तरह क्लीन एंड जर्क में उन्होंने पहली कोशिश में 103 किग्रा वजन उठाकर फिर अगस्तानिया का रिकॉर्ड तोड़ा और गोल्ड अपने नाम कर लिया. इसके बावजूद उन्होंने अपने दो मौके ऑप्ट किए. दूसरी कोशिश में उन्होंने 107 किग्रा और तीसरी कोशिश में 110 किग्रा वजन उठाकर दो बार अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा.

कॉमनवेल्थ गेम्स के आधिकरिक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया है कि मीराबाई चानू ने अपने खेल में दो राउंड में कुल 6 बार भार उठाया और हर बार एक नया रिकॉर्ड बनाया. कॉमनवेल्थ गेम्स ने लिखा, “छह कोशिशें, छह बार तोड़े रिकॉर्ड.”

Loading...