Saturday, November 27, 2021

फुटबॉलर एमीका रोहिंग्याओं की मदद के लिए करेंगे चैरिटी मैच का आयोजन

- Advertisement -

नाइजीरिया के पूर्व फुटबॉलर एमीका एजेयूगो बंगलादेश के शरणार्थी शिविर में रह रहे रोहिंग्या शरणार्थियों की मदद के लिए एक चैरिटी फुटबॉल मैच का आयोजन करना चाहते हैं.

ईस्ट बंगाल और मोहम्मदन स्पोर्टिग एससी के लिए खेलने वाले एमीका ने मंगलवार को कहा कि वह इस महीने के अंत में एक मैच का आयोजन करना चाहते हैं, ताकि सात लाख रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए फंड एकत्रित किए जा सके.

वर्ष 1994 विश्वकप टीम का हिस्सा रहे एमीका ने कहा कि 1994 में उप विजेता रही इटली, नाइजीरिया, भारत और बंगलादेश के खिलाड़ियों के साथ यह इस मैच का आयोजन कराना चाहते हैं.

rohii

वहीँ दूसरी और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद रोहिंग्या संकट का प्रत्यक्ष हाल जानने के लिए आखिरकार इस महीने म्यांमार और बांग्लादेश का दौरा कर सकती है.

परिषद के अध्यक्ष गस्तावो मेजा कुआद्रा ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि म्यांमार सरकार ने इस यात्रा के लिए अनुमति देने की हामी भर दी है और इस दौरे के विवरण को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि परिषद रोहिंग्या संकट के केंद्र, रेखाइन राज्य का दौरा कर पाएगी, जहां से करीब सात लाख शरणार्थी पड़ोसी देश बांग्लादेश पलायन कर चुके हैं. उन्होंने कहा, “स्थिति की व्यापक समीक्षा के लिए रेखाइन का दौरा करना बेहद महत्वपूर्ण है.”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles