Monday, May 17, 2021

साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर ब्योर्न फोर्टुइन ने पत्नी संग स्वीकारा इस्लाम, नाम रखा ‘इमदाद’

- Advertisement -

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर ब्योर्न फोर्टुइन ने अपनी पत्नी मिश्का आइसेन के साथ इस्लाम धर्म अपना लिया। रमजान के महीने में उन्होने इस्लाम अपनाया।

26 साल के इस क्रिकेटर ने हाल ही में सितंबर 2019 में साउथ अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था। उन्होने अपना नाम बदलकर इमदाद रख लिया है। फोर्टुइन ने रमजान के सबसे पवित्र महीने में अपनी पत्नी के साथ दुनिया के दूसरे सबसे बड़े धर्म इस्लाम को अपनाया है।

यह खबर सबसे पहले इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई जिसे बाद में क्रिकेटर की पत्नी ने भी शेयर किया। खुद फोर्टुइन ने भी अपने आधिकारिक हैंडल पर एक ही कहानी साझा की।

तबरेज शम्सी की पत्नी ने ब्योर्न की तस्वीर साझा की और रमजान के पवित्र महीने में युवा जोड़े को इस्लाम धर्म अपनाने के लिए बधाई दी। वह दूसरे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी बन गए जिन्होंने इस्लाम को धर्म के रूप में स्वीकार किया। बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज वेन पर्नेल ने भी 2011 में इस्लाम अपनाया था।

26 वर्षीय खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय टीम के लिए एक एकदिवसीय और छह टी 20 आई मैच खेले हैं जबकि वह पाकिस्तान के खिलाफ टी 20 श्रृंखला में भी खेले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles