कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन से गरीबों की मदद में जुटे बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद भारी कर्ज में डूब गए है। हालांकि वह अब भी पहले की तरह से ही लोगों की मदद कर रहे है। बताया का रहा है कि वह 10 करोड़ रुपये के कर्जदार हो गए हैं।

सोनू सूद की बहन मालविका सूद ने बताया कि लोगों की सेवा के लिए बैंकों से कर्ज लेने की बात उजागर कर वे सहानुभूति हासिल नहीं करना चाहते। सोनू किसी को दुख, पीड़ा में नहीं देख सकते हैं। उसकी मदद के लिए उन्हें फिर कुछ भी करना पड़े। कर्ज तो कुछ समय में चुका दिया जाएगा, लेकिन लोगों की मदद का मौका बार-बार नहीं मिलेगा। वह कहती हैं कि उनके भाई ने जो किया उससे वह बहुत खुश हैं।

इसी बीच अब सोनू ने जरूरतमंदों की मदद करने के लिए एक नई पहल शुरू की है। कोरोना के चलते जो लोग अपनी रोजी-रोटी खो चुके हैं, सोनू उनको ई-रिक्शा बांट रहे हैं। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सोनू ने बताया, ‘मुझे ऐसा लगता है कि सामान देने से ज्यादा अहम है लोगों को रोजगार के मौके देना। मुझे यकीन है कि इस पहल से उन्हें फिर से अपने पैरों पर खड़े होने में मदद मिलेगी।’

इससे पहले सोनू सूद प्रवासी रोजगार ऐप भी लॉन्च कर चुके हैं। जिससे कोरोना में जॉब खो चुके लोगों के लिए 50 हजार से ज्यादा रोजगार के मौके मुहैया करवाए गए हैं। यह ऐप लोगों को कंपनियों से जोड़ता है साथ ही लोगों को ट्रेनिंग भी दी जाती है।

बता दें कि सोनू सूद की माँ भी अपने वेतन का बड़ा हिस्सा छात्रों की मदद में ही खर्च कर देती थीं। कहा जा रहा है अपनी माँ के ही सेवा भाव को देखकर सोनू सूद भी वैसे बन गए। वह एक संवेदनशील व्यक्ति हैं। वैसे आपको हम यह भी बता दें कि सोनू सूद आज के समय में लोगों के सबसे प्रिय एक्टर बन चुके हैं और उनका नाम हर इंसान के दिल में लिख गया है।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano