Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

नमाज विवाद में कूदे सोनू निगम, कहा – धर्म को लेकर देश में चल रही दादागीरी

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली से सटे नोएडा में सार्वजनिक स्थल पर नमाज को लेकर छिड़े विवाद में अब
सुर्खियों में रहने वाले बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम भी कूद चुके है। सोनू निगम ने कहा कि,देश में काफी समय से धर्म को भुनाया जा रहा है। लोग अपने धर्म को लेकर दादागिरी कर रहे हैं।

न्यूज़ 18 के साथ हुई खास बातचीत में सोनू ने कहा, ‘धर्म को हमारे देश में इन दिनों ज्यादा ही भुनाया जा रहा है. मेरे हिसाब से आम इंसान चाहे वो हिंदू हो या मुसलमान, उसे सरकार के किसी भी फैसले का सम्मान रखते हुए खुशी मनानी चाहिए। यहां सभी अपने- अपने धर्म को लेकर दादागिरी कर रहे हैं, जो गलत हैं।’

उन्होंने कहा, ‘मैंने विदेश में देखा है लोग वहां सलीके से रहते हैं। फिर वो चाहे सड़क पर चलना हो या फिर प्रार्थना करना हो।’ पार्क में नमाज अदा करने से रोके जाने पर सोनू निगम का कहना है कि हर धर्म के लोगों को अपने धर्म के लोगों को शांत रखना चाहिए।

उस इलाके (नोएडा) के मुसलमानों का कहना है कि वो काफी सालों से यहां नमाज पढ़ते आएं हैं तो इस तर्क पर सोनू ने कहा- “इस तरह तो सती प्रथा भी काफी पहले से चली आ रही है और बाल विवाह भी, तो क्या आज भी हम उन प्रथाओं को चलने दें जो समाज के लिए गलत हैं। मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि लोगों को थोड़ा सजग होने की जरुरत है।”

यह पहली बार नहीं है कि जब सोनू निगम ने धर्म को लेकर कोई बयान दिया हो। इससे पहले भी सोनू ने नमाज और लाउडस्पीकर को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि, “मेरी नाराजगी किसी धर्म से नहीं बल्कि नियमों के खिलाफ बजाए जाने वाले लाउडस्पीकर से है। 10 बजे के बाद तो हम लोग शो नहीं करते। अगर मैं भी घर के बाहर स्पीकर लगाकर पूजा पाठ करूं तो?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles