मुंबई | मशहूर सिंगर सोनू निगम एक बार फिर अपने बयान की वजह से चर्चा में है. उन्होंने सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान बजाने या न बजाने की बहस के बीच सोनू निगम ने कहा है की यह एक सनेदंशील मामला है इसलिए इसे सिनेमा हॉल में नही बजाना चाहिए. हालाँकि देश की सर्वोच्च अदालत यह आदेश दे चुकी है की सिनेमा हॉल में फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजाना अनिवार्य है लेकिन अभी काफी लोग कोर्ट के इस आदेश से सहमत नही है.

दरअसल पिछले कुछ समय से ऐसी घटनाए सामने आई है जिसमे राष्ट्रगान के समय कुछ लोगो के खड़ा न होने पर उनके साथ मारपीट की गयी. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने नया आदेश जारी करते हुए कहा की राष्ट्रगान के समय खड़ा होना जरुरी नही है. कोर्ट के इस आदेश के बाद यह चर्चा दोबारा शुरू हो गयी की सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान बजाया जाए या नही. अब इस मामले में सोनू निगम की राय सामने आई है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा की राष्ट्रगान एक सम्मान का विषय है. इसलिए प्रत्येक देश के राष्ट्रगान का सम्मान होना चाहिए. लोगो को अपने राष्ट्रगान का भी उतना ही सम्मान करना चाहिए. अगर मैं अपनी बात करूँ तो यदि पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजता है और सभी पाकिस्तानी खड़े होते है तो मैं भी उस देश और लोगो के सम्मान में खड़ा हो जाऊंगा.

सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान बजाने पर उन्होंने कहा की कुछ लोग इसके पक्ष में है तो कुछ लोग इसका विरोध कर रहे है. लेकिन मैं मानता हूँ की सार्वजानिक जगहों जैसे सिनेमा हॉल और रेस्तरां में राष्ट्रगान नही बजाना चाहिए. उल्लेखनीय है की सोनू निगम पहले भी इस तरह का बयान दे चुके है. उन्होंने मस्जिदों में लाउड स्पीकर के जरिये होने वाली अजान के खिलाफ बयान देते हुए कहा था की धार्मिक स्थलों पर लाउड स्पीकर के इस्तेमाल पर रोक लगनी चाहिए.