Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

अज़ान पर सवाल उठाने वाले सोनू निगम ने दिया बाबरी की शहादत पर बड़ा बयान

- Advertisement -
- Advertisement -

बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम सुबह मस्जिदों में होने वाली लाउडस्पीकर पर होने वाली अज़ान पर पाबंदी की बात कही थी। जिसके चलते उन्हे भारत में नहीं बल्कि विदेशों में भी भारी विरोध का सामना करना पड़ा। अब उन्होने बाबरी की शहादत पर बड़ा बयान दिया है।

अग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ को दिये इंटरव्यू में उन्होंने अयोध्या में बाबरी मस्जिद गिराए जाने को गलत बताया। सोनू निगम ने कहा ”मैं किसी भी मंदिर मस्जिद गिराने के पक्ष में नहीं हूं। पहली बात तो बाबरी मस्जिद को गिराया जाना गलत था। उसी की वजह से ये सारा पन्गा हुआ है। मैं ये भी मानता हूं कि बाबर ने बाहर से आकर राम के जन्मस्थल पर मंदिर को तोड़ा। इससे बड़ी हिमाकत और गलती नहीं हो सकती।”

उन्होने आगे कहा ”चलो उसने कर दिया , लेकिन अब कई पीढ़ियों के बाद क्या इसका फैसला लेना सही है? ये फॉरवर्ड थिंकिंग नहीं है। अब हमसे भी गलती हो गयी तो क्या करना चाहिए? अब हमें वहां एक ख़ूबसूरत राम मंदिर बनाना चाहिए, एक खूबसूरत मस्जिद बनाना चाहिए, एक खूबसूरत गिरजाघर बनाना चाहिए और एक खूबसूरत गुरुद्वारा बनाना चाहिए। ऐसा करके हम पूरे विश्व को एक संदेश देंगे कि भारत की विरासत क्या है।”

गायक सोनू निगम ने कहा ”नेताओं में ये हिम्मत नहीं है कि वो ऐसा कर सकते हैं क्यूंकि अगर राम मंदिर और बाबरी मस्जिद का मुद्दा ख़त्म हो गया तो उनके पास राजनीति करने केलिए कुछ बचेगा ही नहीं।” अपने इस इंटरव्यू में सोनू निगम ने कश्मीर मुद्दे के साथ कई और मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी।

बता दें कि सोनू निगम ने अज़ान को लेकर ट्वीटर पर लिखा था कि लाउडस्पीकर से दी जाने वाली अज़ान से उनकी नींद खराब होती है और जब वह मुस्ल‍िम नहीं हैं तो वह इस धार्मिक कट्टरता को बर्दाश्त करें। ऐसा करना तो सरासर गुंडागर्दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles