Saturday, June 25, 2022

भारत-पाक के बीच समस्याओं का समाधान युद्ध नहीं बल्कि बातचीत: शबाना आजमी

- Advertisement -

दिग्गज अभिनेत्री व सामाजिक कार्यकर्ता शबाना आजमी ने भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत की वकालत करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध नहीं होना चाहिए। दरअसल, उनका मानना है क‍ि युद्ध से दोनों देशों के बीच मसले हल नहीं होंगे।

एक न्‍यूज चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अभिनेत्री शबाना आजमी ने कहा, “भारत और पाकिस्तान के नागरिकों के बीच रिश्ते को संवादात्मक रखने की जरूरत है। हमें विचारों पर चर्चा करने व उन्हें एक दूसरे के साथ साझा करने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, ‘युद्ध कोई विकल्प नहीं हो सकता. दोनों देशों के बीच विवादों के समाधान के लिए चर्चा और वार्ता की जरूरत है।’ उन्होंने और अधिक छात्रों एवं संस्कृति के आदान-प्रदान का कार्यक्रम शुरू करने का आग्रह किया, जिससे एक-दूसरे के विश्वासों को समझने में मदद मिल सके।’

पाकिस्तान और भारत के बीच क्रिकेट मैच को लेकर उन्होने कहा कि क्रिकेट मैच के दौरान लोग शत्रुओं की तरह व्यवहार करना शुरू कर देते हैं और एक दूसरे के साथ भेदभाव करने लगते हैं। इसलिए इस वक्त कलाकारों की प्रस्तुति के माध्यम से भारत और पाकिस्तान के लोगों के बीच प्यार की भावना का प्रसार करने के लिए फिल्म अच्छा माध्यम है।”

उन्होंने कहा, “प्यार और शांति का संदेश देने वाली फिल्मों का अधिक निर्माण होना चाहिए और इसके लिए दोनों राष्ट्रों को मिलकर सहयोग करना चाहिए।”

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles