a r rahmaan 644x362

ऑस्कर पुरस्कार विजेता संगीतकार ए. आर. रहमान को आधिकारिक तौर पर सोमवार को सिक्किम का पहला ब्रांड एंबेस्डर बनाया गया. वह एक साल तक सिक्किम के ब्रांड एम्बेस्डर रहेंगे.

सिक्किम रेड पांडा विंटर कार्निवल के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग ने रहमान को सिक्किम का ब्रांड एंबेस्डर नियुक्त किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि चामलिंग ने कहा कि उनका प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए वह रहमान के आभारी हैं.

चामलिंग ने कहा कि सिक्किम से जुड़ने की खातिर अपना बहुमूल्य समय देने के लिए वह रहमान को धन्यवाद देते हैं. हिमालय में स्थित यह छोटा प्रदेश देश के बाकी हिस्सों के लिए सहिष्णुता, करुणा, शांति, अखंडता और सांप्रदायिक सौहार्द का एक उदाहरण है.

वहीँ रहमान ने कहा, ‘जैसा कि हेलेन केलर ने कहा है- दुनिया की सबसे अच्छी और सबसे खूबसूरत चीजें न ही देखी जा सकती हैं या न ही छुई जा सकती हैं. मुझे लगता है कि यह सिक्किम और केवल सिक्किम के लिए ही कहा गया था.’

इतना ही नहीं, उन्होंने कहा, ‘सिक्किम की सुंदरता केवल उसके पहाड़ों और घाटियों में ही नहीं है, बल्कि इसकी भावनाओं और संस्कृति में भी है. मैं राज्य के विकास और आकर्षक संस्कृति से बहुत प्रभावित हूं. मुझे गर्व है कि मुझे इस खूबसूरत राज्य का चेहरा बनने का सम्मान मिला.’